पुलिस स्मृति दिवस: मुख्यमंत्री धामी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, पुलिस के जवानों को दी कई सौगात

पूरा देश आज पुलिस स्मृति दिवस मना रहा है। इसको लेकर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भी एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीद पुलिसकर्मियों के आश्रितों के लिए दो करोड़ रुपए के फंड को रिलीज करने की घोषणा की है।

Share

Uttarakhand Police Martyr Memorial Day: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज देहरादून पुलिस लाईन में पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर पुलिस एवं अर्द्ध सैन्य बलों के शहीदों को पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सेवा के दौरान पुलिस कर्मियों की अकाल मृत्यु होने पर आश्रित परिवार को तत्काल ₹01 लाख आर्थिक सहयोग दिए जाने के लिए पुलिस शहीद कल्याण कोष के लिए ₹02 करोड़ की धनराशि दी जायेगी एवं पुलिस कर्मियों के आवास हेतु ₹100 करोड़ की धनराशि का प्राविधान किया जाएगा। उन्होंने पुलिस द्वारा इस वर्ष भी कांवड़ यात्रा में आए करीब 4 करोड़ से अधिक एवं चारधाम यात्रा में लगभग 50 लाख श्रद्धालुओ को सुरक्षित पहुंचाने और राज्य में हुई जी-20 सम्मेलन कि तीन बैठकों में सुरक्षा व्यवस्था की सराहना की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा उत्तराखण्ड पुलिस के अन्तर्गत एक त्रिस्तरीय एंटी नारकोटिक फोर्स का गठन किया गया है, जिससे 2021 से अब तक 04 हजार से ज्यादा अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए लगभग ₹40 करोड़ के नारकोटिक पदार्थ बरामद किए गए हैं।मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री Narendra Modi की स्मार्ट पुलिसिंग की परिकल्पना को साकार करते हुए पुलिस जवानों के कार्यस्थल एवं उनके बैरकों को स्मार्ट बनाए जाने के लिए भवन निर्माण हेतु ₹36 करोड़ रूपये की धनराशि को बढ़ाते हुए ₹57 करोड़ स्वीकृत किया गया है। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी, मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक खजान दास, विनोद चमोली, मुन्ना सिंह चौहान, सविता कपूर, मधु चौहान, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, पूर्व पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।