CM धामी ने जखोली में भाजपा प्रत्याशी को विजयी बनाने के लिए की अपील, विपक्ष पर जमकर बरसे

मुख्यमंत्री धामी ने आज विकासखण्ड कार्यालय मैदान, जखोली, रुद्रप्रयाग में गढ़वाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी के पक्ष में अयोजित जनसभा में प्रतिभाग किया।

Share

उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों के लिए पहले चरण में मतदान होगा। उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चुनाव प्रचार की कमान संभाल रखी है। सीएम धामी भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभाएं कर पार्टी का चुनाव प्रचार कर रहे हैं। Cm Dhami Public Meeting In Jakholi इसी क्रम में मुख्यमंत्री धामी ने आज विकासखण्ड कार्यालय मैदान, जखोली, रुद्रप्रयाग में गढ़वाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी के पक्ष में अयोजित जनसभा में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री ने बाबा केदारनाथ की पुण्य भूमि को प्रणाम करते हुए कहा कि रुद्रप्रयाग, राज्य की वीरधरा है, जिसने भारत माता की रक्षा के लिए अपने कई लाल न्यौछावर किये हैं, ऐसी पावन भूमि को कोटि-कोटि नमन। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों का शंखनाद हो चुका है, और 19 अप्रैल को उत्तराखंड में मतदान होने वाला है। जनता के आशीर्वाद से इस बार हर कोई कह रहा है मोदी की सरकार बनने जा रही है।

सीएम धामी ने कहा कि साल 2013 की आपदा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारपुरी के नवनिर्माण और पुनर्निर्माण में अहम योगदान दिया है। इसलिए केदार पुरी आज मास्टर प्लान के तहत विकसित हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि अगला दशक देवभूमि उत्तराखंड का है। इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने के लिए हम सभी को सामूहिक पहल करनी होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से चारधाम यात्रा सुगम हो चुकी है। केदारनाथ यात्रा रोपवे से जोड़ने से केदारनाथ यात्रा सुगम होगी। धाम में आने वाले तीर्थ यात्रियों की संख्या में भारी इजाफा होगा, जिससे स्थानीय तीर्थाटन-पर्यटन व्यवसाय में वृद्धि होने से स्थानीय युवाओं को स्वरोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मातृशक्ति का आह्वान करते हुए कहा कि पहाड़ की मातृ शक्ति बड़ी कर्मठ होती है। इसलिए प्रदेश सरकार द्वारा संचालित लगभग 65 हजार स्वयं सहायता समूह से 5 लाख महिलाएं जुड़कर आत्मनिर्भर बनी हैं।