हरिद्वार पुलिस के हत्‍थे चढ़ा बच्‍चा चोर, हर की पौड़ी से उठा ले गया था 3 साल की मासूम

हरकी पैड़ी से एक 3 साल की बच्ची को चोरी करने का खुलासा हो गया है। पुलिस ने आरोपी सुरेंद्र को गिरफ्तार किया साथ ही बच्ची को भी बरामद कर परिवार को सौंप दिया।

Share

धर्मनगरी हरिद्वार में बीते दिनों 1 अप्रैल को हरकी पैड़ी से एक 3 साल की बच्ची को चोरी करने का खुलासा हो गया है। Kidnapping Of Children In Haridwar हरिद्वार पुलिस ने 6 दिन बाद संदिग्ध आरोपी सुरेंद्र सिंह को उत्तर प्रदेश के शामली जिले से पकड़ लिया और बच्ची को उसके परिजनों को सकुशल सौंप दिया। पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी ने भीख मांगने व मंगवाने के लिए मासूम का अपहरण किया था। पुलिस के मुताबिक परिवार 29 मार्च को मुरादाबाद से हरिद्वार पहुंचा था। यहां 30 मार्च की सुबह बच्ची का प‍िता महेंद्र अपने पांच बच्चों को लेकर नाईघाट पहुंचा था। यहां मुंडन के दौरान अचानक दूसरे नंबर की तीन साल की बच्ची ज्योति लापता हो गई। माता-पिता उसे काफी देर तक खोजते रहे, लेकिन बेटी का कहीं पता नहीं चल सका। बच्ची के लापता होने से परेशान माता-पिता ने स्थानीय पुलिस थाने में संपर्क किया। सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और कोतवाली नगर पर मुकदमा अपराध संख्या 249/24 धारा 363 आईपीसी दर्ज करके बच्ची की खोज शुरू कर दी थी।

पुलिस के लिए यह मामला बेहद मुश्किल है, क्योंकि जो सीसीटीवी फुटेज उनके पास थे। वह इतने पर्याप्त नहीं थे कि आरोपी की पहचान हो सके। पुलिस ने हरकी पैड़ी, रेलवे स्टेशन और बस अड्डे के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के अन्य जाने वाले रास्तों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले, तभी पता चला कि आरोपी बच्ची को लेकर उत्तर प्रदेश के शामली गया है। पुलिस के सामने तब समस्या ज्यादा पैदा हो गई, जब पुलिस ने शामली बस अड्डे पर कैमरों को खंगालना चाहा, लेकिन वहां पर कोई भी कैमरा ऐसी लोकेशन पर नहीं लगा था, जहां से इस व्यक्ति का चेहरा या इसके आने-जाने की फुटेज उन्हें मिल सके। ऐसे में अचानक आरोपी सुरेंद्र बच्ची को भीख मंगवाने के लिए दोबारा उत्तराखंड के रुड़की गया, तभी पुलिस को इस बात की भनक लगी कि कोई व्यक्ति एक छोटी बच्ची को लेकर रुड़की में दिखाई दिया है। भनक लगने के बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए सुरेंद्र सिंह को बच्ची के साथ पकड़ लिया।