ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का निमंत्रण देने दिल्ली पहुंचे CM धामी, PM मोदी समेत मंत्रियों को देंगे न्योता

शुक्रवार को मुख्यमंत्री धामी नई दिल्ली पहुंच गए। वैश्विक निवेशक सम्मेलन को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पीएम समेत कई केंद्रीय मंत्रियों व केंद्रीय नेताओं को सम्मेलन का निमंत्रण देंगे।

Share

धामी सरकार प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए एक बार फिर से इन्वेस्टर्स समिट करने जा रही है। Uttarakhand Global Investors Summit उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट के लिए 8 और 9 दिसंबर की तारीख तय की गई है। वैश्विक निवेशक सम्मेलन की तैयारियां तकरीबन पूरी कर ली हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पीएम समेत कई केंद्रीय मंत्रियों व केंद्रीय नेताओं को सम्मेलन का निमंत्रण देने के लिए शुक्रवार को नई दिल्ली पहुंचे। शुक्रवार को मुख्यमंत्री धामी नई दिल्ली पहुंच गए। बताया जा रहा है कि शनिवार को प्रधानमंत्री से भेंट का कार्यक्रम तय होने के कारण ही वह वहां पहुंचे हैं। नई दिल्ली में शुक्रवार को मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सिलक्यारा सुरंग दुर्घटना में 41 श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालना बड़ी उपलब्धि है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन के चलते ही यह बचाव अभियान सफलतापूर्वक पूरा हो सका।

सीएम धामी ने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से भेजी गई विशेषज्ञ बचाव एजेंसियों की बदौलत ही हम श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने में कामयाब हो सके। 17 दिन 41 जिंदगियों के लिए पूरा देश प्रार्थना कर रहा था। सीएम धामी ने कहा कि सिल्क्यारा सुरंग मामले में प्रधानमंत्री अगर पर्याप्त संसाधन और मानवीय सहायता प्रदान नहीं करते तो यह अभियान सफल नहीं हो पाता। 12 नवंबर की सुबह दीपावली की सुबह यह हादसा हुआ। उसी दिन शाम को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फोन करके मुझसे घटना की पूरी जानकारी ली। सुरंग में फंसे सभी 41 श्रमिकों को किसी भी कीमत में सकुशल बाहर निकालना हमारी प्राथमिकता थी। उनकी प्रेरणा से राज्य सरकार मजबूती के साथ बचाव अभियान में जुटी.बचाव में लगी टीमों का मनोबल बढ़ा।