CM Dhami का नए साल में नजर आया खास अंदाज, अपने हाथों से बच्चों को पहनाए ड्रेस और शूज

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अनाथ बच्चों के बीच जाकर नए साल की शुरुआत की। इस बीच सीएम धामी ने स्कूली बच्चों को अपने हाथ से ड्रेस और शूज पहनाए।

Share

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी का जनता, बच्चों के बीच जाना और अपने ही अंदाज में कुछ हटके करने का तरीका लगातार सोशल मीडिया में भी चर्चा का विषय बनता रहता है। CM Dhami’s special style was seen इस बीच नए साल के पहले दिन उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी स्कूली बच्चों को अपने हाथ से ड्रेस और शूज पहनाते हुए नजर आए। मौका था नेताजी सुभाष चंद्र बोस आवसीय विद्यालय के लोकार्पण समारोह कार्यक्रम का। इस दौरान जहां सीएम धामी ने अपने शब्दों से बच्चों को जीवन में लक्ष्य तयकर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी तो इस दौरान सीएम धामी बच्चों संग हंसी ठिठोली भी मंच से करते दिखे। इस दौरान उन्होंने बच्चों को अपने हाथों से ट्रैक सूट पहनाने के साथ ही उनके जूते के फीते भी बांधे और यह पहली बार नहीं हुआ कि धामी बच्चों को इस तरह लाड करते नजर आए।

मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि छात्रावासों में बच्चों को बेहतर गुणवत्ता के संसाधन उपलब्ध कराये जाएं। इस छात्रावास में 100 बच्चों के लिए आवासीय व्यवस्थाएं की गई है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर घोषणा की कि कमजोर, अपवंचित एवं साधन विहीन वर्ग की बेटियों की शिक्षा के लिए बनाये गये कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में खोले गये छात्रावासों एवं नेताजी सुभाषचन्द्र बोस छात्रावास के निकटवर्ती 11 विद्यालयों का इंटर स्तर पर उच्चीकरण भी किया जायेगा। इस अवसर पर उन्होंने बोर्ड परीक्षाओं में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली बालिकाओं को सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस छात्रावास भवन का नाम नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर है। उनके जीवन से हमें ऊर्जा, परिश्रम और संकल्प से ही महान कार्य करने की सीख मिलती है। राज्य में कमजोर, पिछड़े, अनाथ एवं संसाधन विहीन बच्चों की शिक्षा व्यवस्था के लिए इस प्रकार के 13 छात्रावास संचालित हैं, जिनमें 1000 बच्चों के लिए निःशुल्क व्यवस्थाएँ की गयी है।