उत्तराखंड में पैर पसार रहा कोरोना! लगातार दूसरे दिन सामने आया कोरोना का केस, बुजुर्ग महिला पाई गई पॉजिटिव

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक और कोरोना का मामला सामने आया है। इस बार 72 वर्ष की महिला मरीज की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Share

देशभर में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। लंबे समय से उत्तराखंड में कोरोना को कोई मामला सामने नहीं आया था, लेकिन बीते दो दिनों के अंदर उत्तराखंड में कोरोना के दो नए मामले सामने आए है, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग पहले से ज्यादा अलर्ट हो गया है। Uttarakhand Coronavirus Update देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती रहे 77 वर्षीय पुरुष की रिपोर्ट शनिवार को पॉजिटिव आई थी। वहीं, रविवार को 72 वर्ष की महिला मरीज की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोविड के नए वेरिएंट जेएन.1 की पहचान के लिए दोनों संक्रमित मरीजों के सैंपल को जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती रहे 77 वर्षीय व्यक्ति में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। मरीज पूर्व से ही कई अन्य बीमारियों से ग्रसित हैं।

 

शनिवार की रात आरटी पीसीआर की रिपोर्ट में महिला कोरोना संक्रमित पाई गई। महिला को दून अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। डॉक्टर नारायणजीत सिंह ने कोरोना से बचाव के उपाय बताए हैं। उन्होंने कहा कि नए साल पर भीड़ जुटनेवाली है। इसलिए लोगों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरुरत है। भीड़ भाड़ा वाले इलाकों में जाने से बचें। चेहरे पर मास्क का प्रयोग करें। स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम रोगी के निवास स्थान पर नियंत्रण एवं रोकथाम कार्यवाही के लिए भेजी गई हैं। सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को कोविड प्रबंधन के लिए की जाने वाली किसी भी कार्यवाही में कोताही न बरतने के निर्देश दिए गए हैंl स्वास्थ्य सचिव द्वारा सर्दी के मौसम में आम जनमानस से कोविड एवं इन्फ्लूएंजा जैसे रोगों को लेकर सावधानी एवं सतर्कता बरतने की अपील की गई

है।