Vijay Diwas: सीएम ने शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि, सैनिकों व वीरांगनाओं को दी ये सौगात

Share

देहरादून: विजय दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गांधी पार्क स्थित शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्‍होंने उत्तराखंड रोडवेज में सभी सैनिकों व वीरांगनाओं को निःशुल्क यात्रा की सुविधा देने की घोषणा की। साथ ही कहा कि कैंट क्षेत्र में निवासरत सभी सैन्य परिवारों को हाउस टैक्स में छूट देने को लेकर उचित समाधान निकाला जाएगा।

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेनि) गुरमीत सिंह ने देशवासियों को विजय दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज का दिन भारत के इतिहास का एक महत्वपूर्ण दिन है, जो हम सब भारतवासियों को गौरवान्वित करता है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना विश्व की सबसे शक्तिशाली सेना है। विजय दिवस हमारे बहादुर सैनिकों के पराक्रम का ही प्रतीक है।

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेनि) गुरमीत सिंह ने कहा कि 1971 का वह दिन हमारे वीर जवानों के पराक्रम की याद दिलाता है। भारतीय सेना ने अपनी सैन्य क्षमता और ताकत के बूते पाकिस्तान के दो टुकड़े कर 93000 सैनिकों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था। भारत का जवान अपनी सीमाओं की रक्षा तथा राष्ट्र की शान के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। उन्होंने गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प का जिक्र करते हुए कहा कि गलवान में भारत के मात्र 20 जवानों ने जिस साहस और शौर्य का परिचय दिया था, वह अद्भुत है।