ऋषिकेश पहुंचे CM पुष्कर सिंह धामी, चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को ऋषिकेश में चारधाम यात्रा के लिए की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने ट्रांजिट कैंप में ठहरे तीर्थयात्रियों से मुलाकात की और उनका हाल जाना।

Share

चारधाम यात्रा 10 मई से सभी श्रद्धालुओं के लिए शुरू हो गई है। इस साल रिकॉर्ड संख्या में श्रद्धालु चारधाम यात्रा पर आ रहे हैं। Chardham Yatra Offline Registration मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को ऋषिकेश में चारधाम यात्रा के लिए की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने ट्रांजिट कैंप में ठहरे तीर्थयात्रियों से मुलाकात की और उनका हाल जाना। साथ ही राज्य सरकार द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं के संबंध उत्तराखंड आने वाले श्रद्धालुओं से जानकारी हासिली की। अब तक लाखों श्रद्धालु चारधाम यात्रा का दर्शन कर चुके हैं और लगातार श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धमाई सोमवार सुबह अचानक ऋषिकेश पहुंच गए। जहां चार धाम यात्रा के लिए जाने वाले तीर्थ यात्री अपना अपना रजिस्ट्रेशन चेक करा कर आगे की यात्रा के लिए निकल रहे थे।

सीएम धामी को अपने बीच देख तमाम तीर्थ यात्री अचंभे में पड़ गए। सीएम धामी ने यात्रा पर आए तीर्थ यात्रियों से बातचीत की। कई लोगो से उन्होंने यात्रा को लेकर जानकारी ली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा वैसे तो यात्रा पूरी तरह से व्यवस्थित चल रही है पिछले दिनों बड़कोट और बद्रीनाथ का निरीक्षण किया और यात्रियों से भी बात की और सभी यात्री संतुष्ट है। हरिद्वार और ऋषिकेश में जो हमारा यात्रा प्रारंभ करने का स्थल है वहां पर काफी संख्या में लोग आ रहे हैं ऑफलाइन जिनका रजिस्ट्रेशन होना है धामों की अपनी एक कैपेसिटी है। अभी तक 1500 लोगों का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा था संख्या काफी होने के बाद धामों में बात करके इस कैपेसिटी को बढ़ाया जाएगा।