Lok Sabha Election: पौड़ी-हरिद्वार सीट पर कश्मकश जारी, टिकटों के लिए दिल्ली पर टिकी निगाहें

हरिद्वार व पौड़ी सीट के लिए पत्ते न खोले जाने से राजनीतिक गलियारों में बेचैनी भी साफ देखी जा सकती है। इन दोनों सीटों पर किसे टिकट मिलेगा और किसे नहीं, ये तो पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा।

Share

भाजपा ने उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटें टिहरी, गढ़वाल, हरिद्वार, अल्मोड़ा, नैनीताल में से तीन सीटें टिहरी, अल्मोड़ा और नैनीताल के प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। Lok Sabha Election 2024 अब दो सीटें गढ़वाल और हरिद्वार की घोषणा होनी है। इन दोनों सीटों पर वर्तमान में हरिद्वार से पूर्व सीएम डॉ रमेश पोखरियाल निशंक और गढ़वाल सीट से पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत सिटिंग एमपी है। गढ़वाल और हरिद्वार लोकसभा सीट पर भाजपा का तुरुप का इक्का कौन होगा, इस बारे में नई दिल्ली में मंथन का दौर जारी है। दोनों सीटों को लेकर भाजपा के भीतर कश्मकश की स्थिति बताई जा रही है। हरिद्वार व पौड़ी सीट के लिए पत्ते न खोले जाने से राजनीतिक गलियारों में बेचैनी भी साफ देखी जा सकती है। इन दोनों सीटों पर किसे टिकट मिलेगा और किसे नहीं, ये तो पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा।

दावेदारों के साथ ही उनके समर्थकों की ओर से दिल्ली तक फोन घनघनाए जा रहे हैं, लेकिन कही से कुछ भी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। इस बीच चर्चा है कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने इन दोनों सीटों के लिए राज्य के वरिष्ठ नेताओं से दोबारा फीडबैक लिया है। हरिद्वार लोस सीट पर खांटी राजनीतिज्ञ डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक सांसद हैं। माना जा रहा है कि तीरथ और डॉ. निशंक भी अपनी उम्मीदवारी को लेकर चुप नहीं बैठे हैं और अपने-अपने राजनीतिक संबंधों के जरिये प्रयास कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में अब सबकी निगाहें केंद्रीय नेतृत्व पर लगी है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि छह फरवरी को पार्टी दोनों सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है। तब तक पार्टी के भीतर दोनों सीटों पर दावेदारों को लेकर चर्चाओं का बाजार गरमाता रहेगा।