Dehradun: चुनाव ड्यूटी में उड़नदस्ते में शामिल पुलिसकर्मी ने गटक ली शराब, SSP ने किया निलंबित

लोकसभा निर्वाचन ड्यूटी में अनुशासनहीनता एक कॉन्स्टेबल को भारी पड़ गया है। देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने संबंधित कॉन्स्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Share

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान होते ही पूरे देश में आर्दश चुनाव आचार संहिता लागू हो गई थी। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पुलिस-प्रशासन और निर्वाचन आयोग ने कमर कस रखी है। Policeman Suspend in Mussoorie पुलिस और निर्वाचन आयोग का उड़न दस्ता जगह-जगह चेकिंग कर रहा है। इस बीच लोकसभा निर्वाचन ड्यूटी में अनुशासनहीनता एक कॉन्स्टेबल को भारी पड़ गया है। देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने संबंधित कॉन्स्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। आरोप है कि, निवार्चन ड्यूटी के उड़नदस्ते में शामिल एक सिपाही नशे में धुत हो गया। वरिष्ठ अधिकारियों ने उसे समझाया तो वह उन्हीं से बदसलूकी करने लगा। मामला संज्ञान में आने के बाद एसएसपी अजय सिंह ने सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

लोकसभा चुनाव को लेकर मसूरी क्षेत्र में गठित एफएसटी टीम में कॉन्स्टेबल अमित तोमर को ड्यूटी दी गई थी, लेकिन कॉन्स्टेबल ने ड्यूटी के दौरान शराब गटक ली। मामला यहीं पर नहीं थमा, आरोप है कि कॉन्स्टेबल ने टीम के अन्य सदस्यों के साथ भी दुर्व्यवहार किया। जिसकी शिकायत एसएसपी अजय सिंह को दी गई। ऐसे मामले को गंभीरता से लेते हुए संबंधित कॉन्स्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने साफतौर पर कहा कि चुनाव ड्यूटी के दौरान छोटी सी लापरवाही भी बर्दाश्त नहीं होगी। अगर कोई लापरवाही बरतता है तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के साथ सख्त वैधानिक कार्रवाई भी की जाएगी।