उत्तरकाशी में भारी बारिश के बाद बने आपदा जैसे हालात, कई घरों में घुसा मलबा; दो सड़कें बहीं

Tउत्तरकाशी जिले में प्री मानसून ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। वहीं जिले में कई जगहों से भारी नुकसान और बाढ़ जैसी तस्वीर सामने आई है।q

Share

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है। प्रदेश में प्री मानसून का कहर देखने को मिल रहा है। Uttarakhand Uttarkashi Heavy Rain उत्तरकाशी जनपद में बीते कुछ दिनों से देर सायं को लगातार बारिश हो रही है। बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है, वहीं बारिश आम लोगों के लिए मुसीबत भी बन कर आ रही है। बुधवार शाम को करीब चार बजे हुई मूसलाधार से चिन्यालीसौड़ ब्लॉक के गढ़वालगाड गांव के बौणी तोक में कई आवासीय घरों आंगन व दुकानों में मलबा घुस गया। जहां एक भैंस मलबे से दबकर मर गई। पहाड़ी से गिर रहे मलबे के कारण हर घर नल योजना के पानी के टैंक को भी नुकसान पहुंचा है। ग्रामीण खुद ही घरों से मलबा निकालने में लगे हुए हैं।

वहीं, आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार शाम करीब चार बजे शुरू हुई मूसलाधार बारिश करीब पौन घंटे तक जारी रही। बारिश से गढ़वालगाड़ गांव के बौणी तोक में गांव के धूरत सिंह, बिक्रम सिंह, सूरत सिंह, माघ सिंह, उधम सिंह और चतर सिंह की दुकान व आंगन और आवासीय मकान की निचली मंजिल में मलबा घुस गया। ग्रामीणों ने मलबा हटाना शुरू कर दिया है। मलबे से गांव में हर घर नल योजना के तहत बना वाटर टैंक को भी नुकसान पहुंचने की खबर है। ग्रामीणों ने तहसील प्रशासन से गांव में टीम भेजकर बारिश से हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति देने की मांग की है। आपदा प्रबंधक अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि गढ़वालगाड़ गांव की सूचना देर शाम को मिली है। शीघ्र ही राजस्व टीम को भेजकर बारिश से हुए नुकसान की जानकारी ली जाएगी।