राजनीति: हरक सिंह रावत और अनुकृति गुसाईं को ED दोबारा देगी पेश होने की तारीख, भाजपा में शामिल होने की अटकलें हुई तेज

ईडी के सहायक निदेशक अभय कुमार ने हरक सिंह को भेजे ईमेल में आज की पूछताछ की तारीख आगे बढ़ा दी है। जिसके बाद सियासी गलियारों में चर्चा है कि, हरक सिंह रावत और अनुकृति गुसाईं की भाजपा में जाने की अटकलें तेज हो गई है।

Share

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की राडर पर आए उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता हरक सिंह रावत से आज मंगलवार दो अप्रैल को पूछताछ होनी थी। Ed Notice To Harak Singh लेकिन ईडी के सहायक निदेशक अभय कुमार ने हरक सिंह को भेजे ईमेल में आज की पूछताछ की तारीख आगे बढ़ा दी है। मेल में कहा गया है कि कुछ अन्य ऑफिसियल कार्य की अधिकता की वजह से आज दो अप्रैल को पूछताछ नहीं हो पाएगी। वहीं कल तीन अप्रैल को हरक सिंह रावत की पुत्रवधू अनुकृति गुसाईं से ईडी पूछताछ करने वाली थी, लेकिन अनुकृति गुसाई की भी पूछताछ की तारीख आगे बढ़ा दिया है। बता दे, पिछले दिनों ईडी की ओर से हरक सिंह रावत व उनकी पुत्रवधू अनुकृति गुसाईं को क्रमश: मंगलवार और बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाने को नोटिस भेजा गया था।

आपको बता दें कि हरक सिंह रावत की बहु ने कुछ दिन पहले ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था अनुकृति कांग्रेस के टिकट पर लेंसडॉउन विधानसभा सीट से विधानभा चुनाव भी लड़ीं थीं। पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत लगातार हरिद्वार से लोकसभा सीट से कांग्रेस की टिकट की मांग कर रहे थे लेकिन कांग्रेस आला कमान ने ये टिकट हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत को दे दिया जिसके बाद हरक सिंह रावत के दर्जनों समर्थको ने एक साथ कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था खुद हरक सिंह रावत भी कांग्रेस के किसी भी उम्मीदवार के प्रचार में नही दिखाई दिए। हरक सिंह रावत की कांग्रेस से नाराजगी साफ जाहिर है। हरक सिंह रावत अपने राजनैतिक भविष्य को लेकर भी कोई बड़ा निर्णय कर सकते है। फिलहाल उनको ईडी से मिली राहत के बाद उम्मीद लगाई जा रही है की हरक सिंह रावत बीजेपी ज्वाइन कर सकते है।