केदारनाथ धाम में हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, टला बड़ा हादसा..बची 6 लोगों की जान

केदारनाथ में क्रिस्टल कंपनी के हेलीकॉप्टर का रूडर खराब हो गया। ऐसे में पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग करवाई।

Share

केदारनाथ में क्रिस्टल का हेलीकॉप्‍टर खराब हो गया। बताया गया कि कुछ तकनीकी खराबी आने के कारण पायलट ने हेलीकॉप्‍टर की इमरजेंसी लैंडिंंग करवाई। Kedarnath helicopter emergency landing जहां लैंडिंग कराई है वहां पर नाला था। लेकिन पायलट की सूझबूझ से केदारनाथ में बड़ा हादसा होते-होते टल गया। हेलीकॉप्टर में सवार सभी यात्री और चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं। बताया जा रहा है कि केदारनाथ धाम से ठीक 100 मीटर पहले पहाड़ी पर क्रिस्टल एविएशन के हेलीकॉप्टर का रूडर खराब हो गया। इस कारण इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। पायलट कल्पेश ने सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग कराकर उसमें सवार यात्रियों की जान बचा ली। हेलीकॉप्टर में 6 यात्री सवार थे। पायलट सहित ये सभी यात्री सुरक्षित लैंडिंग से बाल-बाल बच गए।

चारधाम यात्रा 10 मई से शुरू होने के बाद से लगातार केदारनाथ धाम में तीर्थयात्रियों का पहुंचना जारी है। हर रोज औसतन 25 हजार से अधिक तीर्थयात्री केदारनाथ धाम पहुंच रहे हैं। 9 हेलिकॉप्टर कंपनियां धाम तक तीर्थयात्रियों को पहुंचा रही हैं। ऐसे में इस घटना ने तीर्थयात्रियों की चिंता बढ़ा दी है। रोटर में आई खराबी के कारण हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। हेलिकॉप्टर में सवार 6 तीर्थयात्री इस खराबी के कारण काफी घबरा गए थे। इमरजेंसी लैंडिंग होने वाला हेलिकॉप्टर क्रिस्टल कंपनी का बताया जा रहा है। हेलिकॉप्टर सेवा की सुरक्षा को लेकर भी अब सवाल उठाए जाने लगे हैं।