देहरादून में आग का तांडव…22 झुग्गियां खाक! सीएम ने लिया मामले का संज्ञान, हर संभव मदद के दिए निर्देश

राजधानी के कैंट क्षेत्र स्थित खुड़बुड़ा मोहल्ले में करीब 22 झुग्गियों में आग लग लगने से कई गरीब परिवार बेघर हो गए हैं और उनकी जमा पूंजी जलकर राख हो गई।

Share

गर्मी बढ़ने के साथ-साथ उत्तराखंड के जंगलों में आग तांडव कर रही है। सुलगते हुए जंगलों की आग को बुझाने में शासन और प्रशासन के पसीने छूट चुके हैं। Fire Incident Dehradun इसी बीच उत्तराखंड की राजधानी के कैंट क्षेत्र स्थित खुड़बुड़ा मोहल्ले में करीब 22 झुग्गियों में आग लग लगने से कई गरीब परिवार बेघर हो गए हैं और उनकी जमा पूंजी जलकर राख हो गई। इससे वहां पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इस बीच आठ एलपीजी सिलिंडर भी फटे जबकि सात सिलिंडरों को फायर ब्रिगेड ने बाहर निकाल लिया। गनीमत रही कि आग से कोई जान का नुकसान नहीं हुआ। फायर ब्रिगेड ने करीब एक घंटे में चार फायर टेंडरों की मदद से आग बुझाई। बताया जा रहा है कि एक झुग्गी में कुछ लोग तार जलाकर तांबा निकाल रहे थे इसी बीच झुग्गी में पड़े कबाड़ ने आग पकड़ ली।

घटना का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून जिलाधिकारी सोनिका को निर्देश दिए हैं कि वो प्रभावित परिवारों को यथासंभव मदद उपलब्ध कराएं। जिलाधिकारी की तरफ से प्रभावित परिवारों के लिए 40 पैकेट राशन मौके पर भेजा है। आग की कितनी विकराल थी, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों की मदद लेनी पड़ी। इस बीच एक झुग्गी में सिलिंडर फटा तो इसकी आवाज से आसपास के लोगों ने शोर मचा दिया। एक के बाद एक छोटे-बड़े आठ धमाकों से इलाका दहल उठा। हिम्मत कर फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने वहां से बाकी बचे सात सिलिंडरों को बाहर निकाला और नदी में फेंक दिया। फायर ब्रिगेड की टीम को आग बुझाने में करीब एक घंटे का समय लगा। इस एक घंटे में सभी 30 झुग्गियां पूरी तरह जलकर राख हो गई।