UK Board Result 2024: उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट घोषित, देखें हाईस्कूल, इंटर के टॉपर्स की लिस्ट

उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे घोषित कर दिया है। छात्र-छात्राओं को अपने परिणाम चेक करने के लिए उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट की आधिकारिक वेबसाइट uaresults.nic.in पर जाना होगा।

Share

उत्तराखंड बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया। इंटरमीडिएट में कुल 82.63 प्रतिशत छात्र-छात्राएं पास हुए। 78.97 प्रतिशत छात्र और 85.96 प्रतिशत छात्राएं पास हुई हैं। उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट 2024 आधिकारिक वेबसाइट ubse.gov.in और uaresults.nic.in पर देख और डाउनलोड कर सकते हैं। 10वीं में गंगोलीहाट की रावत ने टॉप किया है. उन्हें 100 फीसदी अंक मिले हैं। प्रियांशी रावत गंगोलीहाट जेपीएससी इंटर कॉलेज की छात्रा हैं। उनके पिता राजेश रावत बेरीनाग व्यापार संघ के अध्यक्ष हैं। रुद्रप्रयाग के शिवम मलेथा ने दूसरा और श्रीकोट के आयुष ने 99 फीसदी अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है। इंटरमीडिएट में पीयूष खोलिया और कंचन जोशी ने संयुक्त रूप से टॉप किया है। दोनों को 97.60 % अंक मिले हैं। जबकि रुद्रप्रयाग के अंशुल नेगी ने 97 परसेंट के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है। ऋषिकेश के हरीश चंद्र बिजलवाण 96 परसेंट के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

ऐसे चेक करें उत्तराखंड बोर्ड के 10वीं-12वीं के परिणाम

  • उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए छात्र-छात्राओं को रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।
  • छात्र-छात्राओं को अपने परिणाम चेक करने के लिए उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट की आधिकारिक वेबसाइट uaresults.nic.in पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपको होमपेज पर दिए गए यूके बोर्ड रिजल्ट 10वीं/12वीं लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद संबंधित लॉगिन विंडो में अपना रोल नंबर डालें।
  • इसके बाद ‘Get Result’ विकल्प पर क्लिक करें।
  • प्रोसेस पूरी करने के बाद उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा 10वीं/12वीं रिजल्ट 2024 की मार्कशीट स्क्रीन पर दिखने लगेगी।
  • आखिरी में भविष्य के लिए रिजल्ट मार्कशीट 2024 डाउनलोड करें और प्रिंटआउट रख लें।