उत्तराखंड से शुरू हुई अयोध्या सहित चार शहरों के लिए फ्लाइट, इतना है किराया; जान लीजिए टाइमिंग

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जौलीग्रांट से अयोध्या जाने वाले फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी और अन्य लोग भी मौजूद रहे।

Share

उत्तराखंड से देश के तीन शहरों का लिए सफर बेहद आसान होने जा रहा है। राजधानी देहरादून से रामनगरी अयोध्या, अमृतसर और वाराणसी से लिए के लिए आज से हवाई सेवा शुरू हो गई है। Dehradun to Ayodhya Flight Ticket मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जौलीग्रांट से अयोध्या जाने वाले फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी और अन्य लोग भी मौजूद रहे। देवभूमि से अयोध्या हवाई सेवा शुरू होने से श्रद्धालुओं को अयोध्या की यात्रा में सुविधा होगी। खास बात यह है कि आने वाले 20 मार्च तक इन तीन शहरों के लिए सफर करने वाले यात्रियों को टिकट में भारी छूट भी दी गई है। 20 मार्च तक मात्र ₹1999 में देहरादून से अयोध्या का सफर कर सकेंगे। इससे अयोध्या धाम और श्री राम मंदिर के दर्शन करने वालों को समय के साथ प्रति टिकट पर 5000 का आर्थिक लाभ मिलेगा। वहीं, 20 मार्च के बाद टिकट ₹7000 से अधिक का हो जाएगा।

अयोध्या के लिए प्रत्येक सप्ताह सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को फ्लाइट उड़ान भरेगी। छूट सिर्फ 20 मार्च तक के शेड्यूल के किराये पर रहेगी। इसके बाद पूरा किराया लिया जाएगा, जबकि दून से पंतनगर का किराया 4,500 रुपये, पंतनगर से वाराणसी का किराया 6,400 रुपये तय किया गया है। दोनों जगह उद्घाटन उड़ान के बाद 23 मार्च से नियमित उड़ानें मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार से उड़ेंगी। इसके अलावा दून से अमृतसर के लिए हेमकुंड साहिब यात्रा के दौरान नियमित उड़ानें प्रत्येक सप्ताह सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को उड़ेंगी। यहां नियमित उड़ान का किराया 4,850 रुपये तय किया गया है। देहरादून से अयोध्या धाम के लिए तय शेड्यूल के दिन सुबह 9:40 बजे उड़ने वाली उड़ान 11:30 बजे अयोध्या पहुंचेगी, जबकि अयोध्या से तय शेड्यूल से अयोध्या से 12:15 बजे उड़ने वाली उड़ान 1:55 बजे देहरादून पहुंचेगी।