रामलला के भक्तों के लिए अच्छी खबर, उत्तराखंड से चलेगी ये स्पेशल ट्रेन; जानिए किराया और शेड्यूल

उत्तर रेलवे ने आस्था स्पेशल ट्रेनें चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को दिया है। इनमें आठ ट्रेनों का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

Share

रामलला के दर्शन का लोगों को बेसब्री से इंतजार है। अब श्रीराम की नगरी अयोध्या में पहुंचना लोगों के लिए और भी आसान होने वाला है। Ayodhya Ram Mandir उत्तर रेलवे ने आस्था स्पेशल ट्रेनें चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को दिया है। इनमें आठ ट्रेनों का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। पहली ट्रेन 25 जनवरी को देहरादून से अयोध्या के लिए प्रस्थान करेगी। आस्था स्पेशल के नाम से चलने वाली ये ट्रेन 27 जनवरी को अयोध्या पहुंचेगी। इसके अलावा रेलवे ने फरवरी से देहरादून, ऋषिकेश और हरिद्वार से चलने वाली ट्रेन का भी शेड्यूल जारी किया है।

रेलवे के अधिकारियों के अनुसार रामलला के दर्शन के लिए उत्तराखंड के लोगों के लिए रेलवे ने यहां से सीधी ट्रेन चलाने की योजना बनाई है। रेलवे की ओर से अयोध्या के लिए चलने वाली ट्रेन का फरवरी महीने का भी शेड्यूल जारी किया है। एक फरवरी को सुबह 11 बजे दून से सीधे अयोध्या के लिए चलने वाली ट्रेन तीन फरवरी दोपहर 2:55 पर अयोध्या पहुंचेगी। इसका किराया 1600 रुपये तय किया गया है और इसकी बुकिंग 21 जनवरी से शुरू होगी। वहींए आठ फरवरी को योगनगरी ऋषिकेश से सुबह 11:40 पर चलने वाली ट्रेन भी नौ फरवरी को दोपहर 2:55 पर पहुंचेगी। 15 फरवरी को हरिद्वार से दोपहर 1:15 पर चलने वाली ट्रेन 16 फरवरी को दोपहर 2:55 पर पहुंचेगी।