Uttarakhand Weather: चारधाम में भारी हिमपात, आज भी बर्फबारी और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट

उत्तराखंड में आज भी मौसम बदला रहेगा। प्रदेश के कुछ इलाकों में झोंकेदार हवाओं के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है। इसके लिए मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Share

उत्तराखंड में सोमवार को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी हिमपात और निचले इलाकों में जमकर बारिश हुई। चारधाम समेत तमाम ऊंची चोटियों पर भारी हिमपात हुआ। जबकि, मैदानी क्षेत्रों में हल्की वर्षा दर्ज की गई। Uttarakhand Rain And Snowfall Alert बर्फबारी के कारण पर्वतीय क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड लौट आई है। मैदानी क्षेत्रों में भी न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई है। उत्तराखंड में आज भी मौसम बदला रहेगा। प्रदेश के कुछ इलाकों में झोंकेदार हवाओं के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है। इसके लिए मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा प्रदेश के 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी भी होने के आसार हैं। वहीं, केंद्र की ओर से जारी मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार 21 फरवरी को भी देहरादून समेत टिहरी, पौड़ी, चम्पावत, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार जिले में मौसम खराब होने का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

सोमवार को उत्तरकाशी के गंगोत्री-यमुनोत्री क्षेत्र में हल्की बर्फबारी हुई। निचले क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई। चमोली जिले में दोपहर बाद निचले इलाकों में लगातार वर्षा व हेमकुंड, बदरीनाथ धाम, गौरसों, औली, भराड़ीसैंण सहित ऊंची चोटियों में बर्फबारी से कड़ाके की ठंड होने लगी है। केदारनाथ धाम में बर्फबारी का दौर जारी रहा। अब तक ताजी बर्फ एक फीट से अधिक तक जम चुकी है। वहीं, दोपहर बाद निचले इलाकों में हल्की वर्षा हुई है। दून में सुबह से ही बादलों का डेरा रहा। वहीं पर्यटक स्थल हिम नगरी मुनस्यारी में देर रात्रि भारी बर्फबारी हुई, लगातार हो रही बर्फबारी के कारण ठंड बढ़ गई है। मुनस्यारी घूमने आये पर्यटक भी बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। वही बर्फबारी के कारण पर्यटन व्यवसायियों के चेहरे भी खिल उठे हैं। वहीं धारचूला के उच्च हिमालयी क्षेत्र गुंजी, कुटी, नाभीढांग, ऊं पर्वत क्षेत्र में भारी बर्फबारी हुई है।