हल्द्वानी हिंसा के खौफनाक मंजर..स्थानीय महिलाओं के सलवार सूट पहनकर बचाई पुलिस ने अपनी जान

हल्द्वानी हिंसा में फंसे पुलिसकर्मियों ने किसी तरह अपनी जान बचाई। स्थानीय लोगों ने महिला पुलिसकर्मियों को अपने सूट सलवार पहनकर घरों में छुपाए रखा।

Share

हल्द्वानी में अतिक्रमण हटाने गए पुलिसवालों पर जब अचानक पत्थरों की बरसात हुई तो उनमें से कुछ महिला पुलिसकर्मी गलियों में फंस गईं। Haldwani Banbhoolpura Violence वे अपने ऊपर बरसते पत्थरों के बीच किसी तरह अपना बचाव करती रहीं। जब पत्थरों की बौछार तेज हुई तो फोर्स तितर-बितर गई। ऐसे में वहां फंसी रह गईं चार महिला पुलिसकर्मियों को स्‍थानीय महिलाओं ने अपने घर में जगह दी। तब जाकर उनकी जान बच पाई। इसके बाद रात के अंधेरे में जब पुलिस फोर्स यहां पहुंची तो महिला पुलिसकर्मियों ने अपनी वर्दी की जगह स्‍थानीय महिलाओं के सूट-सलवार पहने और घर से निकलकर अपने साथियों तक पहुंचीं।

बनभूलपुरा में अतिक्रमण हटाने गई प्रशासन की टीम के साथ कुछ महिला पुलिसकर्मी भी थीं। यहां प्रशासन का विरोध कर रही महिलाओं को रोकने के लिए महिला पुलिसकर्मी जब आगे बढ़ीं तो उपद्रवियों ने पत्थर बरसाना शुरू कर दिया। इसमें कई महिला पुलिस कर्मियों को गहरी चोटें आई। विरोध कर रहे लोगों को काबू करने में 4 महिला पुलिसकर्मियों के साथ पुलिस के करीब 30 जवान इन गलियों में फंस गए। महिला पुलिसकर्मियों को परेशान होता देख स्थानीय लोगों ने उन्हें अपने घर में आने को कहा। इस दौरान पत्थरबाजों ने क्षेत्र में फंसे पुलिसकर्मियों की तलाश शुरू की। उन्‍होंने उन घरों के दरवाजों पर भी पथराव किया जहां इन्‍होंने पनाह ले रखी थी।