Banbhoolpura Violence: हल्द्वानी हिंसा की होगी मजिस्ट्रीयल जांच, 15 दिन में देनी होगी रिपोर्ट

मुख्य सचिव ने नैनीताल जिले के हल्द्वानी शहर के थाना बनभूलपुरा में 8 फरवरी को हुई घटना की विस्तृत जांच का आदेश जारी किया है। इस पूरे मामले की जांच कमिश्नर कुमाऊ को सौंपी गई है। 15 दिन में रिपोर्ट देनी होगी।

Share

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में सरकारी भूमि पर बने अवैध मस्जिद और मदरसे के अतिक्रमण हटाने को लेकर बवाल हो गया। Haldwani Banbhoolpura Violence बवाल इतना बड़ा की पुलिस-प्रशासन और लोगों के बीच झड़प हो गई, जहां पुलिस के ऊपर पथराव और पेट्रोल बम फेंके गए। हालात बेकाबू होते देख गोली चलाने के आदेश जारी किए गए। जिसके बाद पुलिस की फायरिंग में पिता-पुत्र सहित तीन उपद्रवियों की मौत हो गई, जबकि कई लोग उपद्रव में घायल हुए हैं। सीएम धामी ने शुक्रवार की सुबह देहरादून में हाई लेवल मीटिंग की। वहीं, शाम को हल्द्वानी पहुंचकर हिंसाग्रस्त क्षेत्र का जायजा लिया।

शनिवार को मुख्य सचिव ने कुमायूं मंडल के आयुक्त को आदेश जारी कर घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। मुख्य सचिव ने नैनीताल जिले के हल्द्वानी शहर के थाना बनभूलपुरा में 8 फरवरी को हुई घटना की विस्तृत जांच का आदेश जारी किया है। इस पूरे मामले की जांच कमिश्नर कुमाऊ को सौंपी गई है। 15 दिन में रिपोर्ट देनी होगी। राज्य के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर एपी अंशुमान का कहना है, “हल्द्वानी में स्थिति सामान्य है, कर्फ्यू हटा लिया गया है। बनभूलपुरा में कर्फ्यू जारी है। 3 एफआईआर दर्ज की गई हैं और पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।