उत्तराखंड में अगले 4 दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल, हरिद्वार-उधमसिंह नगर में घने कोहरे का यलो अलर्ट

पर्वतीय क्षेत्रों में पाला परेशानी बढ़ा सकता है जबकि मैदानी क्षेत्रों में खासकर उधम सिंह नगर और हरिद्वार में घना कोहरा जाने का येलो अलर्ट है।

Share

उत्तराखंड में अब मौसम बदल रहा है। बर्फबारी और ठंड के साथ- साथ अब कोहरे का प्रकोप भी लोगों को देखने को मिलेगा। पहाड़ से लेकर मैदानी इलाके में अब मौसम बदलने लगा है। Uttarakhand Weather Update 26 December मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले कुछ दिन प्रदेश में मौसम शुष्क बना रह सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार 28 दिसंबर तक मौसम साफ रहेगा। मैदानी इलाकों में खासकर हरिद्वार और उधम सिंह नगर में सुबह के समय घना कोहरा छाने से ठंड में बढ़ोतरी होगी। दिन का तापमान सामान्य से एक-दो डिग्री सेल्सियस अधिक होने से ठंड कम रहेगी। उत्तराखंड में इन दिनों ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिल रही है। बीते दिनों बादल छाने के कारण प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है जबकि सुबह और शाम के समय कंपकंपी बनी हुई है।

पर्वतीय क्षेत्रों में पाला परेशानी बढ़ा सकता है जबकि मैदानी क्षेत्रों में खासकर उधम सिंह नगर और हरिद्वार में घना कोहरा जाने का येलो अलर्ट है। देहरादून समेत आसपास के क्षेत्रों में हल्की धूंध परेशानी बढ़ा सकती है । देहरादून एयरपोर्ट पर कई शहरों से आने वाली आधा दर्जन से अधिक उड़ाने कोहरे के कारण देरी से पहुंची है। दिल्ली सहित कई शहरों में खराब मौसम और कोहरे के कारण टेक ऑफ और लैंडिंग में परेशानी आ रही है। सुबह 9:00 बजे दिल्ली से आने वाले इंडिगो की फ्लाइट करीब 11:04 पर पहुंची। इसी तरह से अन्य फ्लाइट भी काफी देरी से एयरपोर्ट पर उतरी। वहीं केदारनाथ में पड़ रही कड़ाके की ठंड से पुनर्निर्माण कार्यों की रफ्तार थम गई है। धाम में सुबह और शाम के समय माइनस 6 से माइनस 10 तक तापमान पहुंच रहा है। जिससे यहां काम कर रहे हैं मजदूरों को खासी दिक्कतें हो रही है। बीते एक सप्ताह में धाम में काम कर रहे 150 मजदूर लौट चुके हैं।