देहरादून में क्रिसमस पर ट्रैफिक का दबाव बढ़ा, खुद सड़क पर उतरे SSP..लिया यह एक्शन

देहरादून में सोमवार को पर्यटकों का हुजूम ऐसा उमड़ पड़ा कि तमाम यातायात व्यवस्थाएं ,नाकाफी साबित हुए। ऐसे में यातायात का दबाव बढ़ने पर एसएसपी अजय सिंह ने खुद कमान संभाली।

Share

सोमवार को क्रिसमस डे का अवकाश होने के चलते तमाम लोग राजधानी के पर्यटक स्थलों की ओर सैरसपाटे के लिए निकले थे। Traffic Jam in Dehradun वहीं, नए वर्ष व विंटरलाइन कार्निवाल का जश्न मनाने के लिए तमाम राज्यों से देहरादून शहर होते हुए लोग मसूरी और आसपास के पर्यटक स्थलों में पहुंच रहे हैं। इसी कारण शहर की सड़कों पर वाहनों का दबाव बढ़ गया था। राजधानी की यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए एसएसपी अजय सिंह खुद सड़क पर उतरे और मोर्चा संभाला। इतना ही नहीं, उन्होंने यातायात पुलिस व सीपीयू के साथ ही थाना, चौकी और कोतवाली के अलावा अपने कार्यालय में तैनात पुलिस बल को भी यातायात व्यवस्था सुधारने में लगाया।

यातायात को बनाए रखने के लिए 5 जोन और 17 सेक्टर में बांटा गया। ताकि, पर्यटकों और स्थानीय लोगों को असुविधा न हो। इधर, मसूरी और देहरादून समेत आसपास के सभी होटल व रिजॉर्ट पैक हैं, इसके बावजूद पर्यटकों का आगमन जारी है। जिससे ट्रैफिक का दबाव भी बढ़ रहा है। ऐसे में जिले के कप्तान खुद सड़कों पर उतर कर ट्रैफिक व्यवस्था की कमान संभालते नजर आए। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि राजपुर रोड पर वाहन अधिक होने के चलते यातायात का दबाव रहा, लेकिन लंबे जाम की बात सामने नहीं आई। सभी होटल व रिसार्ट संचालकों से कहा गया है कि वह आगंतुकों के वाहन अपनी पार्किंग में पार्क करेंगे। इसके लिए यातायात पुलिस को निर्देशित किया गया है कि वह सड़क किनारे कोई वाहन न लगने दें। यदि कोई वाहन चालक गलत ढंग से वाहन पार्क करता है तो उसे तत्काल उठा लिया जाएगा।