देहरादून: कल से शुरू होगा झंडे जी मेला, ट्रैफिक प्लान देखकर ही घर से निकलें; वरना बुरे जाम में फंसेंगे आप

झंडा जी मेले को लेकर देहरादून में तैयारियां जोरों पर हैं। इसके लिए यातायात पुलिस ने 30 मार्च के लिए रूट और डायवर्ट प्लान तैयार किया है।

Share

देहरादून में हर साल श्री गुरु राम राय जी के जन्मोत्सव पर परंपरागत रूप से मनाया जाने वाला ऐतिहासिक झंडा मेला कल से शुरू होने जा रहा है।  Traffic Plan For Jhanda Mela झंडा जी मेले को लेकर देहरादून में तैयारियां जोरों पर हैं। इसके लिए यातायात पुलिस ने 30 मार्च के लिए रूट और डायवर्ट प्लान तैयार किया है। 30 मार्च को झंडा बाजार में सभी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। रूट प्लान के तहत कई मार्गों के साथ ही चौराहों को भी चारपहिया वाहनों के लिए प्रतिबंधित किया गया है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि 30 मार्च को बिंदाल से तिलक रोड और तालाब की ओर सभी चारपहिया वाहनों के जाने पर रोक रहेगी। सहारनपुर चौक से दरबार साहिब की ओर कोई भी वाहन नहीं जाएंगे। पीपलमंडी चौक से होते हुए हनुमान चौक से सहारनपुर चौक की ओर कोई भी वाहन नहीं भेजा जाएगा। कांवली रोड गुरुराम स्कूल रोड से भी कोई वाहन दरबार साहिब की ओर नहीं आएगा।

झंडा आरोहण के समय बैंड बाजार की ओर से दरबार साहिब की ओर मार्ग जीरो जोन रहेगा। नए रूट प्लान के तहत सहारनपुर चौक, गऊघाट तिराहा, दर्शनी गेट, मोची वाली गली, तालाब के चारों ओर, भंडारी चौक से वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। इसके अलावा यातायात के भारी दबाव होने पर निरंजनपुर मंडी से सहारनपुर चौक की ओर और बल्लीवाला चौक से सहारनपुर चौक की ओर आने वाले यातायात को डायवर्ट कर कमला पैलेस की ओर भेजा जाएगा। लालपुल से सहारनपुर चौक की ओर आने वाले यातायात को निरंजनपुर मंडी की ओर भेजा जाएगा। एसएसपी अजय सिंह ने बताया झंडा जी आरोहण की सभी श्रद्वालुओ को हार्दिक शुभकामनायें। झंडा जी मेले में आने वाले सभी श्रद्वालुओं का देहरादून पुलिस हार्दिक अभिनंदन करती है। सभी से अनुरोध है कि मेले में आने के दौरान किसी भी असुविधा से बचने के लिये चौपहिया वाहनों का प्रयोग न करें। झण्डा जी आरोहण और मेले के लिये पुलिस द्वारा जारी किये गये यातायात प्लान का पालन करते हुये देहरादून पुलिस को अपना सहयोग प्रदान करें।