मुल्जिम पेशी ड्यूटी में लापरवाही बरतना पड़ा भारी, SSP देहरादून ने 4 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

जिला कारागार सुद्धोवाला में सरकारी वाहन से गायब होने और मुल्जिम ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर 4 पुलिसकर्मियों को एसएसपी देहरादून ने निलंबित किया।

Share

मुल्जिमों को कोर्ट लाने और ले जाने में तैनात एक हवलदार और तीन सिपाहियों को ड्यूटी में लापरवाही पर एसएसपी ने निलंबित कर दिया। Dehradun’s SSP Ajay Singh action एसएसपी अजय सिंह का स्पष्ट तौर पर कहना है कि मुल्जिम ड्यूटी जैसे संवेदनशील ड्यूटी पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बता दें कि जिला कारागार सुद्धोवाला से विचाराधीन बंदियों को न्यायालय परिसर देहरादून लाने और ले जाने के लिए पुलिसकर्मियों की हवालात ड्यूटी (मुल्जिम पेशी ड्यूटी) लगाई जाती है। ऐसे में मुल्जिम ड्यूटी में नियुक्त पुलिसकर्मियों की ड्यूटी के प्रति सजगता और संवेदनशीलता को परखने के लिए एसएसपी अजय सिंह ने एसपी ग्रामीण को औचक चेकिंग के लिए भेजा।

जहां जिला कारागार सुद्धोवाला के गेट पर चेक करने पर ड्यूटी पर नियुक्त 29 पुलिसकर्मियों में से 4 पुलिसकर्मी सरकारी वाहन में नहीं मिले। ऐसे में महत्वपूर्ण और संवेदनशील ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर एसएसपी अजय सिंह ने 4 पुलिसकर्मियों जिसमें हेड कांस्टेबल योगेश, कांस्टेबल राजेश, कांस्टेबल अनुज और कांस्टेबल बच्चन सिंह को निलंबित कर दिया। एसएसपी अजय सिंह ने बताया है कि मुल्जिम ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर चार पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने पर किसी भी पुलिसकर्मी को बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही मुल्जिम ड्यूटी जैसे संवेदनशील ड्यूटी पर लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।