ऋषिकेश में मंच पर PM मोदी ने बजाया हुड़का, कांग्रेस को बताया विकास और विरासत विरोधी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऋषिकेश में भाजपा की चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने पीएम मोदी को उत्‍तराखंड का पारंपरिक वाद्य यंत्र हुड़का यानी डमरू भेंट किया, जिसे पीएम मोदी ने पूरी तन्मयता के साथ बजाया।

Share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को लोकसभा चुनाव 2024 की आचार संहिता लगने के बाद दूसरी बार उत्तराखंड पहुंचे। PM Modi Rishikesh Rally इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम नरेंद्र मोदी को उत्‍तराखंड का पारंपरिक वाद्य यंत्र हुड़का यानी डमरू भेंट किया,जिसे पीएम मोदी ने पूरी तन्मयता के साथ बजाया। यहां जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज भारत इतना मजबूत हो चुका है कि वह दुश्मनों के घर में घुसकर मारता है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज भारत का तिरंगा युद्ध क्षेत्र में भी रक्षा की गारंटी बन गया है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के दौरान सैनिकों के लिए बुलेट प्रूफ खरीदने के लिए भी पैसे नहीं होते थे, आज भारत रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर होने लगा है। उन्होंने कहा कि देश में जब-जब कमजोर और अस्थिर सरकारें रहीं, तब-तब दुश्मनों ने हमला किया है। उन्होंने कहा कि कमजोर सरकार के चलते ही आतंकवाद ने बार बार सर उठाया लेकिन आज आतंकवाद की कमर टूट रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आमसभा में पहुंचे कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि रामनवमी आने वाली है। गांव-गांव जाकर मेरी तरफ से देवता के आगे माथा टेककर प्रणाम कीजिये। पीएम ने आगे कहा कि हर घर जाकर बड़े बुजुर्गों को कहना मोदी जी ऋषिकेश आए थे, उन्होंने आपको राम-राम भेजा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने उद्बोधन में कहा कि कांग्रेस विकास और विरासत की विरोधी है। कांग्रेस ने भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए हैं। यह कांग्रेस ही है, जिसने पहले राम मंदिर का विरोध किया,फिर अदालत में भी रुकावटें डाली। पीएम मोदी ने कहा कि राम मंदिर बनाने वालों ने कांग्रेस के सारे गुनाह माफ करके घर जाकर निमंत्रण दिया, किंतु उन्होंने उस अवसर का भी तिरस्कार कर दिया। हिंदू धर्म की शक्ति इस कुरीति का नाश करेगी, उसे पूरा नहीं होने देंगे। मोदी ने आगे कहा कि अब कांग्रेस गंगा के अस्तित्व पर सवाल उठा रही है, लेकिन जनता उनको सबक जरूर सिखाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि हम विकसित भारत के संकल्प का सपना पूरा करना है, तो कमल खिलाने होंगे। बाकी काम करना मेरी गारंटी है।