उत्तरकाशी में एक साथ आठ मकानों में लगी आग, गैस सिलिंडर फटने से हुआ हादसा; बेघर हुए कई परिवार

उत्तरकाशी मोरी विकासखंड के नैटवाड़ कस्बे में एक साथ लकड़ी के आठ मकानों में आग लग गई। अग्निकांड में घरों में रखा सारा समान जलकर खाक हो गया।

Share

उत्तरकाशी जिले से भीषण अग्निकांड की घटना सामने आ रही है। उत्तरकाशी मोरी विकासखंड के नैटवाड़ कस्बे में एक साथ लकड़ी के आठ मकानों में आग लग गई। Fire Incident In Uttarkashi अग्निकांड में घरों में रखा सारा समान जलकर खाक हो गया। बताया जा रहा है कि सबसे पहले आग रसोई गैस सिलिंडर में लगी थी, जिसके बाद आग फैलती हुई अन्य घरों तक भी जा पहुंची। लकड़ी का मकान होने के कारण आग इतनी तेजी से फैली कि देखते ही देखते आसपास के आठ लकड़ी के मकान उसकी चपेट में आ गए। जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात नैटवाड़ के एक घर में रसोई गैस का सिलिंडर अचानक फट गया, जिस कारण लकड़ी के मकान में अचानक भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते ही आसपास के अन्य चार भवन भी उसकी चपेट में आ गए।

घटनास्थल में आसपास सभी लकड़ी के भवन होने के कारण आग तेजी से फैली, जिससे चार घरों में रखा पूरा सामान जलकर राख हो गया। उसके बाद आग अन्य चार घरों में भी फैल गई। हालांकि तब तक पुलिस और स्थानीय लोगों ने संयु्क्त रूप से आग पर बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। जिस कारण अन्य चार घरों में रखा कुछ सामान लोग बचा पाए। वहीं समय रहते अगर इन घरों से भी रसोई गैस सिलिंडर बाहर नहीं निकाले जाते तो आग और भी भीषण हो सकती थी। आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि रात करीब एक बजे नैटवाड़ कस्बे में एक घर में रसोई गैस सिलेंडर में आग लग गई थी। आग लगने से आठ घरों को नुकसान हुआ है, जिसमें लायक सिंह राणा, सूरत सिंह, किशन, सोवेंद्र सिंह, महावीर राणा, सैन सिंह, जोगेंद्र सिंह और राजेंद्र सिंह के घर में आग लगने से भारी नुकसान हुआ है।