Global Investors Summit: आठ दिसंबर को देहरादून आएंगे PM मोदी, वैश्विक निवेशक सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

उत्तराखंड ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की तैयारी जोर-शोर से चल रही हैं। आठ दिसंबर से होने वाले इस दो दिवसीय सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भाग लेंगे।

Share

राजधानी देहरादून में 8 और 9 दिसंबर को ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट होने वाला है, जिसको लेकर तैयारियां जारी हैं। Uttarakhand Global Investors Summit 2023 देहरादून के एफआरआई में आठ दिसंबर से होने वाले इस दो दिवसीय सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भाग लेंगे। सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री कार्यालय से प्रदेश सरकार को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में आने की सूचना मिल गई है। इसके साथ ही जिला प्रशासन और पुलिस विभाग प्रधानमंत्री के दौरे से संबंधित सुरक्षा तैयारियों में भी जुट गया है। प्रदेश सरकार अभी तक दो लाख करोड़ के निवेश करार कर चुकी है। इसे 2.50 लाख करोड़ तक पहुंचाने पर बल दिया जा रहा है। प्रयास ये भी किए जा रहे हैं कि दो दिवसीय सम्मेलन के दौरान निवेश प्रस्तावों को ठोस रूप दिया जाए, ताकि करार को धरातल पर उतारा जा सके।

सिलक्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों के लिए चलाए जा रहे बचाव अभियान के कारण प्रदेश में वैश्विक निवेशक सम्मेलन की तैयारी प्रभावित हुई है। श्रमिकों के सुरक्षित बाहर आने और बचाव अभियान के सफल होने से उत्साहित धामी सरकार अब निवेशक सम्मेलन को लेकर एक बार फिर मोर्चे पर डटने जा रही है। उद्योग सचिव विनय शंकर पांडेय ने कहा कि निवेशक सम्मेलन की तैयारी की जा रही है। आयोजन को सफल बनाने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। निवेश प्रस्तावों की ग्राउंडिंग के लिए भी आवश्यक कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सम्मेलन के उद्घाटन अवसर पर भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। प्रधानमंत्री का कार्यक्रम अभी नहीं मिला है। इसकी प्रतीक्षा की जा रही है।