कल रुद्रपुर में चुनावी हुंकार भरेंगे PM Modi, ट्रैफिक डायवर्जन को लेकर रोड मैप तैयार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रुद्रपुर में चुनावी जनसभा को लेकर जनपद पुलिस ने यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए रोड मैप तैयार किया है। प्लान 2 अप्रैल सुबह 7 बजे से लागू हो जायेगा।

Share

बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयरियों में जुट चुकी है। बीजेपी के दिग्गज नेता चुनाव प्रचार में उतर चुके हैं और जनता से लगातार मिल रहे हैं। PM Modi rally in Rudrapur इसी क्रम में पीएम मोदी कल यानी 2 अप्रैल को उत्तराखंड का दौरा करंगे। इस दौरान वह उत्तराखंड के रुद्रपुर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा को लेकर जनपद पुलिस ने यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए रोड मैप तैयार किया है। जनसभा में भारी जन सैलाब उमड़ने के अनुमान को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा शहर क्षेत्रान्तर्गत यातायात, पार्किंग और डायवर्जन प्लान तैयार किया है। प्लान 2 अप्रैल सुबह 7 बजे से लागू हो जायेगा।

रुद्रपुर ट्रैफिक का रोड मैप

  • डी०डी० चौक से किच्छा बाई पास होते हुये तीनपानी तक समस्त प्रकार के वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे, तीनपानी से जनसभा में सम्मिलित हेतु आने वाले वाहन पार्किंग स्थल तक आ सकेंगे।
  • जे०पी०एस० चौराहा से गंगापुर मोड़ तक पूर्णतः जीरो जोन रहेगा।
  • नैनीताल अल्मोड़ा की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वाहन (बसे) डी०डी०चौक तक आयेंगे व कार्यकर्ताओं को उताकर वापस मेट्रोपोलिस तिराहा से विकास भवन होते हुये मण्डी पार्किंग में अपने वाहनों को पार्क करेंगे।
  • नैनीताल अल्मोड़ा की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले छोटे वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था सिंचाई विभाग एवं न्यू ट्रैफिक पुलिस लाईन के ग्राउण्ड में रहेगी।
  • काशीपुर एवं रामपुर की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वाहनों (बसों) के लिए पार्किंग व्यवस्था गाँधी पार्क ग्राउण्ड में रहेगी। उक्त पार्किंग के भर जाने के उपरान्त आदित्य नाथ झॉ इण्टर कॉलेज के ग्राउण्ड में वाहनों को पार्क किया जायेगा।
  • काशीपुर एवं रामपुर की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले छोटे वाहनों की पार्किंग व्यवस्था गाँधी पार्क ग्राउण्ड के बाहर खाली जगह पर की जायेगी।
  • किच्छा की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वाहनों (बसो) को एफ०सी०आई० के पार्किंग स्थल में पार्क किया जायेगा, उक्त पार्किंग के भर जाने के उपरान्त वाहनों (बसों) को एफ०एस०एल० के पास नगर निगम के खाली ग्राउण्ड में पार्क किया जायेगा।
  • किच्छा की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले छोटे वाहनों को ऑचल दुग्ध डैरी के पास खाली यार्ड में पार्क किया जायेगा।
  • तीन पानी से इन्द्रा चौक होते हुए गाबा चौक, गाबा चौक से डीडी चौक, डीडी चौक से सिडकुल चौक तक ई-रिक्शा पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रुद्रपुर की जनसभा को सफल बनाने के लिए प्रदेश भाजपा तैयारियों में जुट चुकी है। पार्टी का प्रयास है कि जनसभा में एक लाख से ज्यादा लोग उमड़ें। इसके दृष्टिगत पार्टी संगठन ने जिम्मेदारियां भी सौंपी हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री की यह सभा ऐतिहासिक होगी। राज्य की जनता को प्रधानमंत्री मोदी के आगमन की बेसब्री से प्रतीक्षा है। यही नहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी तीन अप्रैल को राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वह पिथौरागढ़ व विकासनगर में सभाओं को संबोधित करने के साथ ही हरिद्वार में रोड शो समेत अन्य कार्यक्रमों में भाग लेंगे।