केदारनाथ यात्रा पर आए UP के चार युवकों को पुलिस ने सिखाई मर्यादा, थार की छत में बैठकर पी रहे थे शराब

केदारनाथ यात्रा पर आए उत्तर प्रदेश के चार युवकों को वाहन के ऊपर शराब पीना भारी पड़ गया। पुलिस ने चार युवकों को ऑपरेशन मर्यादा का पाठ पढ़ाकर चालानी कार्रवाई की।

Share

उत्तराखंड की चार धाम यात्रा के बीच श्रद्धालुओं का आने का सिलसिला तेज हो गया है। इस बीच रिकॉर्ड संख्या में लोग धामों में यात्रा के लिए पहुंच रहे हैं। Liquor In Sonprayag Parking यात्रा के बीच कुछ हुड़दंगी और नशेड़ी प्रवृत्ति के लोग भी माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। जिनसे पुलिस अपने तरीके से निपट रही है। ऐसा ही एक मामला कल देर शाम को रुद्रप्रयाग जिले के सोनप्रयाग पार्किंग में नजर आया। यहां कुछ युवक थार कार की छत पर सवार होकर शराब पीते हुए पाए गए। पुलिस से भी अभ्रदता करने का आरोप है। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई की है।

रुद्रप्रयाग जिले में केदारनाथ धाम यात्रा अवधि में अत्यधिक संख्या में श्रद्धालु और यात्री वाहन आ रहे हैं। श्रद्धालुओं के बीच यात्रा की आड़ लेकर कुछ नशेड़ी व हुड़दंगी प्रवृत्ति के लोग भी धाम क्षेत्र या धाम के पड़ावों तक आ रहे हैं। बीते दिन सांयकाल सोनप्रयाग पार्किंग में पुलिस टीम द्वारा देखा गया कि कुछ युवक वाहन संख्या यूपी 14 एफके 3131 (महिन्द्रा थार) की छत में बैठकर शराब पी रहे हैं। उनसे इन हरकतों की बाबत पूछताछ की तो उल्टा रौब गालिब करने लगे। पुलिस टीम ने तुरन्त इनके इस कृत्य को रुकवाकर, इनको यहां की मर्यादा का पाठ पढ़ाते हुए सख्त हिदायत दी गयी। जिसके बाद युवकों की ओर से भी माफी मांगी गई। पुलिस ने इनके विरुद्ध चालानी कार्यवाही करते हुए इनको सोनप्रयाग क्षेत्र से वापस भेज दिया है। जो कि यूपी गाजियाबाद से आए हुए थे