ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां पूरी, मुख्यमंत्री धामी ने लिया जायजा..मीडिया सेंटर का किया उद्घाटन

सीएम पुष्कर सिंह धामी बुधवार को कार्यक्रम स्थल एफआरआई पहुंचे, जहां उन्होंने उत्तराखंड ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की तैयारियों का निरीक्षण किया।

Share

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। वर्तमान में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। Uttarakhand Global Investors Summit इसी क्रम में बुधवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी कार्यक्रम स्थल पहुंचे और तैयारियों का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने कार्यक्रम स्थल में बनाए गए मीडिया सेंटर का उद्घाटन भी किया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्यक्रम आयोजन की सभी व्यवस्थाएं समय से पूर्ण कर ली जाएं। कहा कि सड़कों और सौन्दर्यीकरण के कार्य भी तेजी से हो रहे हैं। यह राज्य के लिए बड़ी समिट है। अभी तक ढाई लाख करोड़ से अधिक के करार हो चुके हैं। करारों की ग्राउडिंग के लिए तेजी से कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में निवेश के लिए आने से स्थानीय लोगों के रोजगार में तेजी से वृद्धि होगी।

बता दे, कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम दिग्गज बिजनेसमैन शामिल होंगे। सीएम धामी ने कहा कि जो भी निवेशक उत्तराखंड में उद्योग लगाना चाहते हैं। उनकी सहूलियत के लिए राज्य सरकार काम कर रही है। जब निवेश के लिए निवेशकों से बातचीत की प्रक्रिया शुरू हुई थी, तभी सभी से सुझाव लिए गए थे और उन सुझाव के अनुरूप व्यवस्थाएं की गई हैं। लिहाजा निवेशकों में काफी उत्साह भी देखा जा रहा है। सचिव मुख्यमंत्री मीनाक्षी सुंदरम ने बताया कि उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की सरकार स्तर पर सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। हालांकि, जो यह पूरा कार्यक्रम स्थल है, वो बुधवार रात तक पूरी तरह से तैयार कर लिया जाएगा। इसके बाद गुरुवार को एक ड्राई रन रिहर्सल की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में अंबानी समूह, अदानी समूह, टाटा समूह और आईटीसी समेत तमाम लोगों के आने की खबर है।