उत्तराखंड: राशिद ने प्रेमिका की गला दबाकर की हत्या, प्रेमिका के पैसों से सूटकेस खरीदा और शव जंगल में फेंका

देहरादून में युवती को उसी के प्रेमी ने बेरहमी से गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपित राशिद निवासी बागोवाली थाना नई मण्डी जिला मुज्जफरनगर उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया है।

Share

देहरादून पुलिस ने एक 24 वर्षीय युवती के गुमशुदगी के मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने युवती के प्रेमी को गिरफ्तार किया है। Boyfriend Arrested for Murder of Girlfriend जो कि लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद युवती पर शक करता था। इस बात को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ और आरोपित युवक ने युवती का गला दबाकर मार डाला। इसके बाद युवती के पैसों से सूटकेस खरीदा और युवती के शव को जंगल में फेंक दिया। देहरादून के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि बीते 29 जनवरी को हरिद्वार निवासी शहरुल जहाँ ने अपनी 24 वर्षीय बेटी शहनूर की कोतवाली पटेलनगर पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। बताया कि उनकी बेटी शहनूर देहरादून मे संस्कृति विहार कालोनी मे रहकर ब्यूटी पॉर्लर का काम करती थी जो कि 26 दिसंबर 2023 से लापता है।

पुलिस पूछताछ में जानकारी मिली कि गुमशुदा शहनूर देहरादून मे संस्कृति लोक कालोनी मे राशिद नाम के युवक के साथ लिव इन रिलेशनशिप मे रहती थी, जो युवती के गुम होने के बाद से ही देहरादून से फरार चल रहा है। पुलिस ने राशिद को देहरादून से उसी घर के पास से गिरफ्तार किया। राशिद ने पुलिस को बताया कि बीते 27 दिसंबर 2023 को शहनूर की गला दबाकर हत्या कर दी और शव को सूटकेस में बदं कर आशारोडी से आगे जगंल में ठिकाने लगा दिया। पुलिस ने आशारोडी से करीब 5-6 किलोमीटर सहारनपुर की ओर सडक किनारे खाई के पास पडे एक सूटकेस के अन्दर से गुमशुदा शहनूर के शव के कंकाल को सडी-गली अवस्था मे बरामद किया गया। पूछताछ मे राशिद ने बताया कि वो अपने गांव बागोवाली में मोटरसाइकिल रिपेयरिंग का कार्य करता था, वर्ष 2017-18 में उसकी पहचान मोबाइल फोन के माध्यम से शहनूर से हुई थी।

उसके बाद से ही वे लगातार एक दूसरे के सम्पर्क में थे। सितम्बर 2023 में वह शहनूर से मिलने देहरादून आया और उसके बाद संस्कृति लोक कॉलोनी आईएसबीटी के पास एक कमरा किराए पर लेकर शहनूर के साथ रहने लगा। शहनूर हमेशा रात में देरी से और कई बार अगले दिन सुबह कमरे पर आती थी तथा और वजह पूछने पर हमेशा बातों को टाल देती थी। राशिद को अंदेशा था कि शहनूर किसी प्रकार के गलत कामों में लिप्त है। राशिद ने बताया कि शहनूर 27 दिसंबर 2023 को भी सुबह करीब 02ः00 बजे कमरे पर आई। इस बात को लेकर दोनों का झगडा हो गया। गुस्से में आकर आरोपित ने शहनूर का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद अगले दिन शहनूर की स्कूटी को लेकर पटेल नगर लालपुल की तरफ गया, जहाँ उसने शहनूर के एटीएम कार्ड से सत्रह हजार रुपये कैश निकाले और एक लाल रंग का बडा सूटकेस, रस्सी खरीदी। बाद में शहनूर के शव को लाल सूटकेस के अन्दर बंद कर स्कूटी की पिछली सीट बांधकर उसे आशारोडी के आगे सुनसान जगंल में एक खाई में फेंक दिया।