चारधाम यात्रा पर आ रहे तीर्थयात्रियों को राहत की खबर, CM धामी ने पंजीकरण की सीमा हटाई

उत्तराखंड में अब चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण पर लगी रोक हट गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई बैठक में ये फैसला लिया गया।

Share

उत्तराखंड में उमड़ रहे श्रद्धालुओं के सैलाब से जहां चारों धामों में भक्तिमय वातावरण बना हुआ है। Chardham Yatra Registration update उत्तराखंड में अब चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण पर लगी रोक हट गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह जानकारी दी गई। बताया गया कि जो भी श्रद्धालु आ रहे हैं, उनका पंजीकरण कर चारधाम यात्रा पर भेजा जा रहा है। पंजीकरण की संख्या अब सीमित नहीं है। ऋषिकेश और हरिद्वार में श्रद्धालुओं के ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन का बैकलॉग पूरा हो गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यात्रा व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए जिलाधिकारियों से समन्वय बनाने के निर्देश दिए हैं।

बैठक में गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने कहा कि चारधाम यात्रा के लिए जो श्रद्धालु हरिद्वार और ऋषिकेश आ रहे हैं, उनका पंजीकरण कर चारधाम यात्रा पर भेजा जा रहा है। पंजीकरण की संख्या अब सीमित नहीं है। उत्तराखंड में 10 मई से चारधाम यात्रा शुरू हुई है। यात्रा शुरू होने के साथ ही श्रद्धालुओं का सैलाब इस तरह उमड़ रहा है कि चारों धामों में क्षमता से अधिक श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। केदारनाथ धाम में तो रात के समय भी श्रद्धालुओं का रैला नजर आ रहा है। रातभर बाबा केदार के जयकारों से केदारघाटी भी गुंजायमान हो रही है। चारधाम तथा श्री हेमकुंड साहिब में दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या 21.31 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है।