तो क्या बंद होगा उत्तराखंड का सबसे बड़ा देहरादून एयरपोर्ट? केन्‍द्रीय मंत्री ने बताई वजह

आप यह जरूर जानना चाहेंगे कि किस वजह से यह एयरपोर्ट बंद हो जाएगा। कम समय में देहरादून पहुंचने वाले लोगों के लिए क्‍या विकल्‍प होगा।

Share

देहरादून एयरपोर्ट बंद होगा! यह सुनकर चौंकना लाजिमी है। यह बात और किसी ने नहीं स्‍वयं केन्‍द्र सरकार के मंत्री ने स्‍वयं बताई। आप यह जरूर जानना चाहेंगे कि किस वजह से यह एयरपोर्ट बंद हो जाएगा। Dehradun airport will be closed कम समय में देहरादून पहुंचने वाले लोगों के लिए क्‍या विकल्‍प होगा। इन सभी सवालों का जवाब इस खबर में मिलेगा। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने हाल ही में डीएनडी से मुंबई एक्सप्रेसवे का जायजा लिया। इसके बाद मीडिया से बात की। उन्‍होंने दिल्‍ली के आसपास बन रहे एक्‍सप्रेसवे और हाईवे पर चर्चा की और इनकी प्रगति बताई।

दिल्‍ली देहरादून ग्रीन फील्‍ड कॉरिडोर पर चर्चा करते हुए उन्‍होंने कहा कि यह जल्‍द बनकर तैयार हो जाएगा। वाहन चालक इस कॉरिडोर से केवल दो घंटे में दिल्‍ली से देहरादून तक पहुंच जाएगा। इस वजह से लोग देहरादून फ्लाइट की बजाए रोड से जाना पसंद करेंगे। इस दौरान हंसते हुए कहा कि देहरादून एयरपोर्ट बंद हो जाएगा। रोड ट्रांसपोर्ट के एक्‍सपर्ट बताते हैं कि यह बात यही है कि जब लोग अपने वाहन से दो घंटे में देहरादून पहुंचेंगे तो फ्लाइट क्‍यों लेंगे। फ्लाइट के लिए दो घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचाना हेाता है। इसके बाद देहरादून में शहर से बाहर एयरपोर्ट है, यहां से शहर जाने में समय लगेगा। इस तरह फ्लाइट से जाने वाले लोगों की संख्‍या कम ही हो जाएगाी।