Cabinet Meeting: लोकसभा चुनाव से पहले धामी मंत्रिमंडल की बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

लोकसभा चुनाव को लेकर जल्द ही देश भर में आचार संहिता लगने की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसे में धामी सरकार की आज कैबिनेट की बैठक सचिवालय में होगी।

Share

लोकसभा चुनाव से पहले 4 मार्च यानि आज धामी सरकार की कैबिनेट बैठक होने जा रही है। कैबिनेट में कई अहम प्रस्तावों के आने की उम्मीद है। Dhami government cabinet meeting  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में सचिवालय में कैबिनेट बैठक शुरू होगी। जिसमें चर्चा के बाद उत्तराखंड लोक एवं निजी संपत्ति क्षति वसूली एक्ट बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। इस एक्ट के बनने से दंगाईयों व प्रदर्शनकारियों की ओर से सरकारी व निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर सख्त कार्रवाई और वसूली का प्रावधान किया जा रहा है।

कैबिनेट बैठक में उम्मीद लगाई जा रही है कि वन पंचायत से जुड़े कुछ प्रस्ताव भी आ सकते हैं। जिसमें वन पंचायत को विशेष अधिकार दिए जाने से जुड़ा फैसला लिया जा सकता है। जानकार बताते हैं कि इसके लिए वन पंचायत की तरफ से काफी समय से होमवर्क किया जा रहा था। इसके बाद अब प्रस्ताव भी तैयार किया जा चुका है। उधर दूसरी तरफ स्वास्थ्य शिक्षा और शहरी विकास के अलावा कुछ दूसरे महत्वपूर्ण विभागों के प्रस्ताव भी तैयार हुए हैं, जिन्हें आज होने वाली कैबिनेट की बैठक में रखा जा सकता है। इससे हटकर कर्मचारियों से जुड़ी कुछ सेवा नियमावली जिसमें संशोधन की जरूरत महसूस की जा रही है। उससे जुड़े प्रस्ताव भी कैबिनेट की बैठक में रखे जा सकते हैं।