बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड का मास्टरमाइंड सुल्तान सिंह गिरफ्तार, शूटरों को पैसा और हथियार मुहैया कराने का आरोप

बाबा तरसेम सिंह की हत्या मामले में पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। अभी तक इस हत्या मामले में 9 आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचा गया है।

Share

नानकमत्ता गुरुद्वारा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। Baba Tarsem Singh Murder Case Latest Updates आरोपी बाबा की हत्या के षड्यंत्रकारियों में शामिल थे। साथ ही इन आरोपियों द्वारा शूटर को पैसे और हथियार मुहैया कराए गए थे। तरसेम सिंह की हत्या मामले में अब तक 9 आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया चुका है, जबकि एक शूटर की पुलिस एनकाउंटर में मौत हो चुकी है। इसके अलावा एक शूटर सहित कई आरोपियों की धरपकड़ के लिए टीमें लगी हुई हैं। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी बाबा की हत्या के षड्यंत्र में शामिल थे. दोनों आरोपियों ने शूटरों को हथियार और पैसे उपलब्ध कराए गए थे। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम सतनाम सिंह और सुलतान सिंह बताया है।

सतनाम सिंह को गौरीफंटा जिला लखीमपुर खीरी नेपाल बॉर्डर से जबकि सुल्तान सिंह को हरियाणा से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी सुल्तान सिंह पर 20,000 रुपए का ईनाम घोषित किया गया था। इन दोनों आरोपियों के खिलाफ हत्या, लूट और गैंगस्टर जैसे जघन्य अपराध दर्ज हैं। गौरतलब है कि 28 मार्च 2024 को श्री नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा डेरा कार सेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड के बाद उत्तराखंड में हड़कंप मच गया था। मुख्यमत्री पुष्कर सिंह धामी खुद श्री नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा गए थे। हत्याकांड के बाद मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड पुलिस के डीजीपी अभिनव कुमार को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद से पुलिस लगातार आरोपियों को तलाशने में जुटी थी। कुछ दिन पूर्व ही इस घटना में शामिल साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था।