हरिद्वार: तंत्र मंत्र या अंध विश्वास, कैंसर ठीक करने के लिए मां ने बच्चे को गंगा में डुबोया

हरकी पैड़ी में मां बाप ने अपने 5 साल के मासूम का हर की पैड़ी में गंगा में डुबोकर मार डाला। घटना के बारे में जानकारी लगते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची।

Share

हरकी पैड़ी हरिद्वार से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां दो महिलाओं और एक पुरुष पर छह साल के बच्चे को डुबोकर मार डालने का आरोप लगा है। Family Killed Their Five Year Old Son मामला तंत्र-मंत्र से जुड़ा बताया जा रहा है। इस घटना के बाद हरिद्वार पुलिस तुरंत एक्शन में आई। दरअसल, हरिद्वार में हर की पौड़ी पर तंत्र-मंत्र से बच्चे की मौत की खबर से अफरा तफरी मच गई। दिल्ली से 7 साल के बीमार बच्चे को एक परिवार ने गंगा स्नान कराने लाया था। बच्चे को कैंसर की बीमारी थी। स्नान के दौरान बच्चे की पानी में डूबने से मौत हो गई। मौके पर मौजूद लोगों ने महिला पर तंत्र-मंत्र के लिए बच्चे की जान लेने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। वहां पहुंची पुलिस ने बच्चे के माता-पिता समेत तीन लोगों को भी हिरासत में ले लिया है।

पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि बच्चा ब्लड कैंसर से पीड़ित था और दिल्ली के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। लेकिन जब डॉक्टरों ने हाथ खड़े कर दिए तो वे आस्था वश हरिद्वार पहुंचे और बच्चे को गंगा स्नान कराने लगे। पुलिस का कहना है कि बच्चे का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारण पता चल पाएंगे। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने कहा कि बच्चे को ब्लड कैंसर होने की बात सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि डॉक्टरों ने उसे जवाब दे दिया था। लिहाजा, परिवार बच्चे को यहां लेकर आया था। उनको विश्वास था कि ऐसा कराने से बच्चा ठीक हो जाएगा। हैरान कर देने वाली बात ये है कि महिला बच्चे के शव को लेकर बैठ गई थी और वो कभी हंस रही थी तो कभी वहां मौजूद लोगों को भगा रही थी। उसका मानना था कि बच्चा अभी जीवित होकर खड़ा हो जाएगा।