देहरादून: पलटन बाजार की दुकान में आग लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार, व्यापारिक रंजिश के चलते घटना को दिया अंजाम

देहरादून के पलटन बाजार में आग लगने की घटना का खुलासा हो गया है। आग एक शख्स ने व्यापारिक रंजिश और लेनदेन विवाद के चलते तैश में आकर लगाई थी।

Share

राजधानी देहरादून के मुख्य पलटन बाजार में बुधवार देर रात को तीन मंजिला कपड़ों की दुकान में भीषण आग लगाने वाला आरोपी पुलिस के हाथ लगा है। Dehradun Shop Fire Case पुलिस ने आरोपी को मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार किया है। बता दें सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद खुलासा हुआ था की आग शार्ट सर्किट होने से नहीं बल्कि किसी व्यक्ति ने ज्वलनशील पदार्थ डाल कर लगाई थी। बताया जा रहा है कि व्यापारिक रंजिश और लेनदेन विवाद के चलते तैश में आकर आरोपी ने घटना को अंजाम दिया था। बता दे, बुधवार आधी रात को करीब सवा एक बजे उन्हें पलटन बाजार में आग लगने की सूचना मिली थी। आग इतनी भयावह थी कि फायर ब्रिगेड की टीम को भी आग बुझाने में करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इस भीषण अग्निकांड में दुकान का सारा सामान जलकर खाक हो गया।

गुरुवार को जब घटनास्थल के आसपास की दुकानों पर लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली गई तो उसमें दिखा कि स्कूटी पर सवार एक व्यक्ति दुकान के बाहर आया, फिर स्कूटी की डिग्गी से पेट्रोल निकाला। इसके बाद दुकान के बाहर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी और मौके से भाग गया। देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने बताया आरोपी अरुण कालरा आग लगाने के बाद अपने फोन को घर पर छोड़कर अपनी पत्नी के मोबाइल लेकर उत्तराखंड वोल्वो बस में सवार हो गया। जिसके बाद दिल्ली की तरफ निकल गया, लेकिन पुलिस के समय रहते उसे ट्रैक कर मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी अरुण कालरा का राजपुर रोड पर रेस्टोरेंट है। अभी तक की पूछताछ में पता चला कि ओमजी गारमेंट में आग लगाने का कारण पैसों का लेनदेन और दोनों पक्षों के बीच कोर्ट केस विवाद है।