हल्द्वानी हिंसा के वांटेड अब्दुल मलिक का खेल ख़त्म, अब अचल संपत्ति पर भी होगी कार्रवाई

हल्द्वानी तहसील से ढाई करोड़ की वसूली का नोटिस जारी हो चुका है, अगर इसका भी जवाब नहीं मिलता है तो अब्दुल मलिक अचल संपत्ति की भी कुर्की की भी कार्रवाई की जाएगी।

Share

बनभूलपुरा हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक की लगातार तलाश जारी है। साथ ही पुलिस लगातार अब्दुल मालिक और उसके परिवार पर शिकंजा कस रही है। Haldwani violence mastermind Abdul Malik फरार होने की वजह से चल संपत्ति कुर्क हो चुकी है। अब तहसील से भी ढाई करोड़ की वसूली का नोटिस जारी हो चुका है, अगर इसका भी जवाब नहीं मिलता है तो अचल संपत्ति की भी कुर्की की भी कार्रवाई की जाएगी। हल्द्वानी तहसीलदार सचिन कुमार ने बताया कि नगर निगम से अब्दुल मलिक की आरसी कटने के बाद राजस्व वसूली की कार्रवाई शुरू कर दी है। तहसीलदार की तरफ से अब्दुल मलिक को नोटिस भेजा गया है, जिसमें सात दिन का समय दिया गया है। यदि सात दिन में आरोपी अब्दुल मलिक की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया तो उसकी अचल संपत्ति भी कुर्क की जाएगी।

बनभूलपुरा में आठ फरवरी को हुए बवाल में मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक को बनाया गया था। इसी आधार पर पुलिस व प्रशासन कार्रवाई में जुटा है। जिस जगह नगर निगम व प्रशासन अतिक्रमण तोड़ने गया था, वह जगह अब्दुल मलिक के ही कब्जे में थी। उस समय हुए पथराव और आगजनी में नगर निगम की 2.44 करोड़ रुपये की संपत्ति को क्षति पहुंची है। नगर निगम ने इसकी भरपाई के लिए अब्दुल मलिक को नोटिस भी भेजा था, लेकिन इसका कोई जवाब नहीं मिला। अब तहसील के जरिये वसूली की प्रक्रिया शुरू हो गई है। तहसीलदार सचिन कुमार ने बताया कि वसूली की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सात दिन का नोटिस दिया गया है। जवाब नहीं मिलने पर अचल संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी।