Uttarakhand: रामनगर में बाघ ने महिला को बनाया निवाला, इलाके में दहशत का माहौल

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की ढेला रेंज अंतर्गत सांवल्दे पूर्वी बीट में एक महिला पर बाघ ने हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया है। जिसके बाद से इलाके में दहशत का माहौल है।

Share

उत्तराखंड में टाइगर के हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। बाघ लगातार लोगों को अपना निशाना बना रहा है। Ramnagar Tiger Attack बुधवार दोपहर कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की ढेला रेंज अंतर्गत सांवल्दे पूर्वी बीट में एक महिला पर बाघ ने हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया है। महिला की पहचान अनीता देवी उम्र 32 साल निवासी कारगिल पटरानी के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि अनीता देवी गांव की दो अन्य महिलाओं के साथ जंगल में लकड़ी बीनने के लिए गई थी। इसी बीच जंगल में बाघ ने अनीता पर हमला कर दिया। मौजूद महिलाओं द्वारा घटना के संबंध में परिजनों, वन विभाग और ग्रामीणों को सूचना दी गई। सूचना मिलने के बाद सभी घटनास्थल पर पहुंचे और महिला की तलाश शुरू कर दी।

इसी बीच वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा कई राउंड हवाई फायरिंग की गई। जिससे बाघ घटनास्थल से चला गया। करीब 2 घंटे बाद अनीता का शव लहूलुहान हालत में बरामद हुआ ,महिला को रामनगर के सरकारी अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के संबंध में जानकारी देते हुए एसडीओ शालिनी जोशी ने बताया कि उक्त इलाके में वन कर्मियों की गश्त शुरू करा दी गई है और उन्होंने ग्रामीणों से जंगल में अकेले ना जाने की अपील की। साथ ही बाघ का शिकार हुई महिला का विभागीय पशु चिकित्सकों द्वारा ब्लड सैंपल लेने की भी कार्रवाई की गई है। उत्तराखंड में जहां बाघ का होना गर्व की बात है तो वहीं आम लोगों के लिए इनकी संख्या खौफ का सबब बनती जा रही है।