उत्तराखंड: शौच करने के लिए कार से उतरे शख्स पर झपटा बाघ, घसीटते हुए ले गया 200 मीटर दूर

अल्मोड़ा के सल्ट में शौच के लिए कार से उतरे एक युवक पर तेंदुए ने हमला कर दिया। तेंदुआ उसे घसीटते हुए 200 मीटर दूर तक ले गया।

Share

अल्मोड़ा के सल्ट में शौच के लिए कार से उतरे एक युवक पर तेंदुए ने हमला कर दिया। तेंदुआ उसे घसीटते हुए 200 मीटर दूर तक ले गया। Almora leopard attack उसके संघर्ष के साथ ही कार सवार यात्रियों और वहां से गुजर रहे अन्य वाहन चालकों के शोर मचाने से तेंदुआ उसे छोड़कर भाग गया और उसकी जान बच सकी। हालांकि इस घटना में उसे गंभीर चोट आई हैं, उसका हल्द्वानी में उपचार चल रहा है। इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत है। जानकारी के मुताबिक, गैरसैंण निवासी रमेश खत्री (43) अपने परिजनों के साथ एक कार से अपने घर लौट रहा था। मंगलवार सुबह छह बजे के करीब तल्ला सल्ट के दानापानी चरीधार के पास उसने कार रोकी और शौच के लिए बाहर उतरा। तभी घात लगाए तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया और उसे घसीटते हुए 200 मीटर दूर ले गया।

दोनों के बीच कुछ मिटन तक संघर्ष चलता रहा। वहां से गुजर रहे वाहन चालकों और परिजनों ने शोर मचाने के बाद तेंदुए भाग गया, इससे उसकी जान बच गई। तेंदुए ने उसके गले और शरीर में पंजों से गहरे घाव बना डाले। परिजनों ने उसे उपचार के लिए रामनगर पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे हल्द्वानी रेफर किया गया। इस घटना से पूरे क्षेत्र में दहशत है और लोग दिन दहाड़े भी अकेले घरों से बाहर निकलने से डर रहे हैं। परिजन दयाल सिंह ने बताया कि वो लोग सुबह करीब 7 बजे शौच करने के लिए कार से उतरे थे। जिनमें से रमेश शौच करने थोड़ी दूर निकल गया था। जहां बाघ ने हमला कर घायल कर दिया। उन्होंने वन विभाग और सरकार से लगातार बढ़ रहे बाघों एवं गुलदारों के हमले से निजात दिलाने की गुहार लगाई है। वहीं, पूरे मामले में अल्मोड़ा क्षेत्र के डीएफओ दीपक सिंह से संपर्क साधा गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।