Uttarakhand Weather: मतदाताओं को गर्मी से रहेगी राहत, हल्की वर्षा का येलो अलर्ट

उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, टिहरी, हरिद्वार, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल, चम्पावत और ऊधमसिंह नगर में तेज गर्जन के साथ झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना है।

Share

उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर आज शुक्रवार 19 अप्रैल 2024 को मतदान हो रहा है। ये लोकसभा सीटें अल्मोड़ा-पिथौरागढ़, नैनीताल-उधमसिंह नगर, पौड़ी गढ़वाल, टिहरी और हरिद्वार हैं। Uttarakhand Weather Today इन पांचों सीटों पर कुल 55 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। वही, मतदाताओं को गर्मी के बीच राहत मिलने के आसार है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, 19 अप्रैल को प्रदेश भर के सभी जिलों में बादल छाए रहने और झोंकेदार हवाओं के चलने से तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, टिहरी, हरिद्वार, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल, चम्पावत और ऊधमसिंह नगर में तेज गर्जन के साथ झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना है।

मतदान के दौरान ज्यादातर क्षेत्रों में चिलचिलाती धूप से काफी हद तक राहत रहने की उम्मीद है। इसलिए सभी लोग घर से निकलें और लोकतंत्र के इस महापर्व में अपना योगदान दें। प्रदेश में बीते कुछ दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ है। ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिलने से पारा भी उछल गया। मैदानी क्षेत्रों में तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। दून में इस सीजन में अभी तक यह पहला अवसर है, जब अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया। जो कि सामान्य से करीब चार डिग्री सेल्सियस अधिक है। ज्यादातर शहरों में न्यूनतम तापमान सामान्य के आसपास बना हुआ है। हालांकि, आज मौसम का मिजाज बदल सकता है।