उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, बारिश और ओलावृष्टि को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी

उत्तराखंड मौसम विभाग के मुताबिक, आज प्रदेश के ज्यादातर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इस दौरान बादल भी गरज सकते हैं।

Share

उत्तराखंड में आज बदरा बरस सकते हैं। इसके अलावा बिजली गिरने के साथ ही ओलावृष्टि भी हो सकती है। जिसे लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। Uttarakhand Weather News Today उत्तराखंड मौसम विभाग के मुताबिक, आज प्रदेश के ज्यादातर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इस दौरान बादल भी गरज सकते हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, सोमवार को प्रदेश में कहीं-कहीं 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ हल्की वर्षा एवं ओलावृष्टि हो सकती है। इसे लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 4,000 मीटर से अधिक ऊंची चोटियों पर हल्की बर्फबारी होने का अनुमान है।

हालांकि मंगलवार से मौसम शुष्क रहने की संभावना है। केंद्र से जारी पूर्वानुमान के अनुसार नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। देहरादून के मौसम की बात करें तो आज आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। इसके अलावा गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। वहीं, झोंकेदार हवाएं भी चल सकती है। वहीं, तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 32°C और न्यूनतम तापमान 19°C के बीच रहेगा। बता दें कि बीते कुछ दिनों से सूबे में तपिश बढ़ गई थी। ऐसे में बारिश होने से गर्मी से राहत मिल सकती है। साथ ही गर्मी की थपेड़ों से भी लोग बचेंगे। वहीं, बारिश होने से फसलों को भी संजीवनी मिलेगी।