उत्तराखंड में बदलेगा मौसम का मिजाज, ऊंची चोटियों पर भारी हिमपात का ऑरेंज अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार 16-17 फरवरी को प्रदेश भर का मौसम शुष्क रहेगा। जबकि 18-19 फरवरी को भारी बारिश-बर्फबारी की संभावना है।

Share

उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है और चटख धूप खिलने से तापमान में तेजी से वृद्धि हो रही है। जिससे पहाड़ से लेकर मैदान तक दिन में हल्की गरमाहट महसूस होने लगी है। Uttarakhand Today Weather Update हालांकि, सुबह-शाम ठिठुरन बनी हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 16 और 17 फरवरी को प्रदेश भर का मौसम शुष्क बना रहेगा। लेकिन ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलेगा। इसलिए अनुमान है कि 18 और 19 फरवरी को बारिश होने की संभावना है। 18 फरवरी को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने ऊंची चोटियों पर भारी हिमपात का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। निचले क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी संभव है।

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार 16-17 फरवरी को प्रदेश भर का मौसम शुष्क रहेगा। जबकि 18-19 फरवरी को भारी बारिश-बर्फबारी की संभावना है। 18 फरवरी को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इस बार करीब 90% बारिश कम होने से लोगों की परेशानियां बढ़ गई है. खासतौर पर सबसे ज्यादा इसका नुकसान किसानों को होता हुआ दिखाई दे रहा है। मैदानी जनपदों में सुबह और शाम के वक्त हल्का कोहरा छाने की भी आशंका दिखाई दे रही है। खासतौर हरिद्वार और उधम सिंह नगर में सुबह और रात के समय कोहरा कुछ दिक्कतें बढ़ा सकता है। हालांकि इसका असर काफी कम रहेगा।