उत्तराखंड में आज से करवट लेगा मौसम, अगले तीन दिन बारिश-बर्फबारी का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले तीन दिनों तक बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है। इसके चलते उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग व पिथौरागढ़ समेत कई ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश-बर्फबारी के आसार हैं।

Share

उत्तराखंड में लंबे समय बाद मौसम का मिजाज बदलने के आसार हैं। Uttarakhand Weather Today 27 Nov मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले तीन दिनों तक बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक, राज्य में आज से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके चलते उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग व पिथौरागढ़ समेत कई ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। कहीं-कहीं वर्षा भी हो सकती है। जिससे तापमान में गिरावट आने और पहाड़ से मैदान तक कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं। सोमवार को वर्षा-बर्फबारी के साथ ही ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निर्देशक विक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में रविवार को ताजा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं बादल छा सकते हैं। रुद्रप्रयाग में 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई पर अनुपात हो सकता है। ऐसे में सिलक्यारा टनल में चल रहे राहत कार्यों पर भी इसका प्रभाव पड़ सकता है। उत्तरकाशी जिले के सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए जारी रेस्क्यू ऑपरेशन को आज 16वा दिन है। रेस्क्यू ऑपरेश में अभी कई तरह की बाधाएं आ रही हैं, लेकिन अब मौसम भी इस ऑपरेशन में खलल डालेगा। अंदर सुरंग में मजदूर फंसे हैं, वहीं बाहर बारिश और बर्फबारी रहेगी।