ऋषिकेश: गंगा में नहाने उतरा बेटा डूबने लगा तो पिता बचाने कूदा, दोनों तेज बहाव में बहे..तलाश जारी

ऋषिकेश में पिता पुत्र गंगा के तेज बहाव में बह गए। एसडीआरएफ दोनों की तलाश में जुटी है। अब तक उनका कोई सुराग नहीं लग सका है।

Share

ऋषिकेश में बीते कुछ दिनों से लगातार डूबने की खबरें सामने आ रही हैं। बीते रविवार को भी ऋषिकेश के गया कि मस्तराम घाट पर 02 लोग गंगा नदी में नहाते समय डूब गए। Two People Drown In Ganga इस बीच एक बार फिर एक पिता और पुत्र गंगा के तेज बहाव में बह जाने का मामला सामने आया है। यहां शिवपुरी इलाके में गूलर के पास बाप-बेटे के गंगा में डूबने का मामला सामने आया हैं। SDRF की टीम दोनों की खोजबीन में लगी हुई है, लेकिन अभीतक उन्हें कोई कामयाबी नहीं मिली है। जानकारी के मुताबिक देहरादून जिले के सेलाकुई थाना क्षेत्र के रहने वाले आर्मी से रिटायर्ड 52 साल के संजय थापा अपने परिवार के साथ देवप्रयाग से देहरादून की तरफ जा रहे थे। तभी बीच रास्ते में मालाकुंठी पुल के पास उनका परिवार रूक गया। इस दौरान संजय थापा का 23 साल का बेटा आशिष थापा गंगा ने नहाने चला गया।

बताया जा रहा है कि तभी गंगा में नहाते समय आशिष थापा तेज बहाव की चपेट में आ गया और डूबने लगा। बेटे को डूबता देख संजय थापा ने भी गंगा में छलाग लगा दी, लेकिन वो भी पानी के तेज बहाव की चपेट में आ गए और डूब गए। संजय थापा की पत्नी सरिता थापा और उनका दूसरा बेटा दिव्यऋषि भी उस वक्त वहीं मौजूद थे। दोनों ने तत्काल पुलिस को घटना की सूचना दी। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम तत्काल मौके पर पहुंची और गंगा में सर्च ऑपरेशन शुरू किया, लेकिन देर शाम तक भी गंगा में डूबे बाप-बेटे का कुछ पता नहीं चल पाया था। यदि अभी दोनों का कुछ पता नहीं चल पाया तो सुबह फिर से सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा। ऋषिकेश के आसपास इससे पहले भी इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी है। पुलिस लगातार लोगों से अपील करती है कि गंगा में नहाते समय ज्यादा आगे न जाए, लेकिन पुलिस की अपील और चेतावनी को अनसुना कर कई बार लोग गंगा में नहाने के लिए काफी अंदर तक चले जाते है और जिस कारण वो कई बार हादसे का शिकार हो जाते है।