‘मोदी का परिवार’ सीएम धामी से लेकर योगी तक ने क्‍यों बदले X पर बायो? क्या है वजह..

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अनुराग ठाकुर जैसे तमाम भाजपा नेताओं ने अपने एक्स बायो में बदलाव किया है। आइए जानते है क्या है वजह?

Share

बीते दिन भाजपा के सभी दिग्गजों ने अचानक अपने X हैंडल का प्रोफाइल बदल लिया है। सोशल मीडिया पर इसको लेकर #ModiKaParivar ट्रेंड कर रहा है। Lok Sabha Election 2024 BJP Modi Ka Parivar मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अनुराग ठाकुर, पीयूष गोयल जैसे तमाम भाजपा नेताओं और पीएम मोदी को देशभर में पसंद करने वाले लोगों ने अपने एक्स बायो में बदलाव किया है। दरअसल, रविवार को पटना में आयोजित रैली जिसमें महागठबंधन से सभी दलों के नेता शामिल हुए थे। वहां मंच से लालू प्रसाद यादव ने पीएम मोदी के परिवार को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसका जवाब पीएम मोदी ने तेलंगाना में दिया। पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा मैंने इनके परिवारवाद पर सवाल उठाया तो इन लोगों ने अब बोलना शुरू कर दिया कि मोदी का कोई परिवार नहीं है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कल मुझे यही लोग ये भी कह सकते हैं कि तुम्हें कभी जेल की सजा नहीं हुई इसलिए तुम राजनीति में नहीं आ सकते। पीएम मोदी का जवाब आते ही भाजपा नेताओं ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर नाम बदलना शुरू कर दिया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने हैंडल का नाम बदला। उन्होंने पुष्कर सिंह धामी हैंडल नाम के आगे मोदी का परिवार जोड़ा। राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी के नए नारे ‘मोदी का परिवार’ से भाजपा एक बार फिर नया नरेटिव सेट करने की कोशिश कर रही है। 16 मार्च 2019 को भी भाजपा में एक मुहिम शुरू हुई थी, जिसका नाम था- मैं भी चौकीदार। यह नारा भी PM मोदी ने ही दिया था, जिसका फायदा 2019 के लोकसभा चुनाव में देखने को मिला था। इस बार नया नारा कहीं 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा का मिशन 400 न पूरा कर दे।