Uttarakhand: राज्यपाल अभिभाषण के साथ बजट सत्र शुरू, सदन के बाहर विपक्ष का हंगामा

Share

Uttarakhand Assembly Session: उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो चुका है। बजट सत्र के पहले दिन की कार्यवाही भी जारी है। भराड़ीसैंण विधानसभा भवन पहुंचे राज्यपाल ने पहले परेड की सलामी ली। इसके बाद ठीक 11 बजे वंदेमातरम के बाद राज्यपाल के अभिभाषण साथ ही सदन की कार्यवाही शुरू हो गई। सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही कांग्रेस के विधायक विधानसभा भवन के बाहर सीढ़ियों पर बैठ कर प्रदर्शन करने लगे। कांग्रेस के विधायक मुख्य रूप में पेपर लीक मामले और अंकिता हत्याकांड मामले की सीबीआई जांच की मांग करते नजर आए।

राज्यपाल का अभिभाषण शुरू होते ही कांग्रेस विधायकों ने भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच समेत अन्य मांगों पर प्रदर्शन और नारेबाजी की। विधायक वेल पर पहुंच गए। राज्यपाल ने विपक्ष के हंगामे के बीच अभिभाषण पढ़ा। राज्यपाल ने कहा कि इस अभिभाषण में राष्ट्र के लिए, प्रदेश के लिए और जनहित के लिए क्या क्या कर रहे हैं उसको समाहित किया गया है। इस दौरान कांग्रेस के सदस्य पीठ के सम्मुख आकर नारेबाजी करते रहे। जिस पर मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने कहा कि राज्यपाल अभिभाषण के दौरान प्रदर्शन स्वस्थ परंपरा नहीं है। विपक्षियों के पास कोई ठोस मुद्दे नहीं हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्यपाल का अभिभाषण, नए उत्तराखंड का संकल्प है। यह अभिभाषण संकल्प है उत्तराखंड की उन्नति का, गति का और प्रगति का। यही नहीं, इस अभिभाषण में ठोस बुनियादी चीजों की झलक दिखाई देती है। साथ ही सरकार विस्तारित रूप से सभी वर्गों और सभी विभागों को साथ में ले। इसके साथ ही राज्यपाल के अभिभाषण में कहा गया कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का दशक होगा। लिहाजा इसके लिए सभी को सहयोग करना चाहिए। सीएम धामी ने कहा कि नए उत्तराखंड के संकल्प में सभी की भागीदारी, सभी की सहभागिता, सभी का समर्थन और सभी का सहयोग चाहिए। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि 2025 तक उत्तराखंड राज्य देश के अग्रणी राज्य में शामिल हो जाएगा।