उत्तराखंड: पूर्व विधायक चैंपियन के खिलाफ मुकदमा दर्ज, सुरक्षाकर्मी ने लगाया मारपीट का आरोप

पूर्व बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव सिंह की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी ने चैंपियन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिसकर्मी ने मारपीट का आरोप लगाया है।

Share

हरिद्वार जिले की खानपुर विधानसभा से पूर्व बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन एक बार विवादों में आए हैं। उनकी सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी ने चैंपियन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। Case registered against Pranav Singh Champion पुलिसकर्मी ने आरोप लगाए की चैंपियन ने ड्यूटी के दौरान अभद्रता, गाली गलौच और धक्का- मुक्की सहित जान से मारने की धमकी दी है। उन्होंने गत बृहस्पतिवार को भी मारपीट की थी। पुलिस ने मामले में सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कांस्टेबल गोकुल प्रसाद यादव ने आज कोतवाली डालनवाला में तहरीर दी है। जिसमें उन्होंने कहा है कि वह पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की सुरक्षा में 30 जनवरी 2024 से तैनात थे, तभी कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने उनके साथ दुर्व्यवहार, गाली-गलौज और धमकी दी है।

कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन उनकी इच्छानुसार काम ना करने और उनके मन मुताबिक कार्य ना होने पर अक्सर उनके साथ गाली-गलौज करते हैं। 8 फरवरी 2024 की रात भी प्रणव सिंह चैंपियन ने अपने मोहिनी रोड डालनवाला स्थित आवास पर उनके साथ धक्का-मुक्की, मारपीट और गाली-गलौज कर राजकीय कार्य में बाधा पैदा की थी। कांस्टेबल गोकुल प्रसाद यादव अभी पुलिस लाइन रोशनाबाद हरिद्वार में तैनात हैं। उन्होंने हरिद्वार जाकर इस घटना के संबंध में अपने उच्च अधिकारियों को अवगत कराया। इस मामले में कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन का कहना है कि वह इस वक्त संसदीय चुनावों की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में उनके खिलाफ विरोधी इस तरह का षडयंत्र रच रहे हैं। उन्होंने गोकुल प्रसाद पर ही अभद्रता का आरोप लगाया है।