Uttarakhand Weather: झुलसाने वाली गर्मी से राहत के आसार, आज पांच जिलों में ओलावृष्टि का आरेंज अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में तेज गर्जन के साथ बिजली चमकने का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Share

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बादलों की आवाजाही ने मैदानी इलाकों के लोगों को झुलसाने वाली गर्मी से राहत के संकेत दिए हैं। Uttarakhand Weather Update प्रदेश के पांच जिलों के कुछ इलाकों में आज (शुक्रवार) भी मौसम खराब रहने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में तेज गर्जन के साथ बिजली चमकने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार पर्वतीय क्षेत्रों में आज बादल मंडराने के साथ ही हल्की वर्षा हो सकती है। चोटियों पर हल्के हिमपात के भी आसार हैं। जबकि शनिवार को प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ बौछार और ओलावृष्टि को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार 15 अप्रैल तक प्रदेश भर में मौसम बदलने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र में पूर्वानुमान के अनुसार 13 अप्रैल को पर्वतीय जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, 14 अप्रैल को प्रदेश भर में झोंकेदार हवाओं के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है। मौसम विभाग ने 14 अप्रैल के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मैदानी क्षेत्रों में बादलों की आंख-मिचौली के साथ धूप निकल रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, अगले तीन दिन पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक से लेकर आमतौर पर बादल छाये रह सकते हैं। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी और अल्मोड़ा में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछार पड़ने और ओलावृष्टि को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। कहीं-कहीं तेज हवाएं भी चल सकती हैं।