चमोली पहुंचे मुख्य निर्वाचन अधिकारी, लोकसभा चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा

चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी रूप से संपादित कराए जाने को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने बृहस्पतिवार को जनपद चमोली में निर्वाचन के लिए नियुक्त सभी सहायक रिटर्निंग ऑफिसर एवं नोडल अधिकारियों की बैठक लेते हुए चुनाव तैयारियों की समीक्षा की।

Share

मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ बीवीआरसी पुरुषोत्तम आज कर्णप्रयाग में आयोजित बैठक में जनपद चमोली में निर्वाचन के लिए नियुक्त सभी सहायक रिटर्निंग ऑफिसर एवं नोडल अधिकारियों के साथ चुनाव तैयारियों को लेकर समीक्षा की। lok sabha election 2024 मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने स्वीप कार्यक्रम को और अधिक प्रभावी बनाते हुए आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन में जनपद में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने एवं प्रवासी मतदाताओें से संपर्क करते हुए अपने बूथ पर मतदान के लिए बुलाए जाने के निर्देश दिए। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सेक्टर एवं पुलिस अधिकारियों को मिलकर जिले में चिन्हित सभी वल्नरेबल एरिया एवं क्रिटिकल बूथों पर मौजूदा स्थिति का अच्छी तरह से विश्लेषण करने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस को जनपद सीमाओं पर सीसीटीवी लगाने के भी निर्देश दिए।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि निर्वाचन ड्यूटी में लगने वाले पुलिस एवं प्रशासन के कार्मिकों, वाहन चालकों को भी मतदान की सुविधा हेतु समय पर पोस्टल बैलेट अथवा इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट जारी किया जाए, ताकि ड्यूटी पर तैनात कोई भी कार्मिक वोट देने से न छूटे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए कि सेक्टर एवं पुलिस अधिकारी मिलकर जिले में चिन्हित सभी वल्नरेबल एरिया एवं क्रिटिकल बूथों पर मौजूदा स्थिति का अच्छी तरह से विश्लेषण कर लें। सुरक्षा के दृष्टिगत उन्होंने पुलिस को जनपद सीमाओं पर सीसीटीवी लगाने के निर्देश दिए। एफएसटी, एसएसटी, आबकारी, पुलिस एवं संबंधित विभागों को अवैध शराब, मादक पदार्थों, शस्त्रों, नकदी के विरूद्ध की जाने वाली कार्यवाही को निर्धारित पोर्टल पर समय से अपलोड करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्थानीय जन मुद्वों का समय पर निस्तारण करते हुए चुनाव की सभी तैयारियां पूरी की जाए। इस दौरान उन्होंने समस्त अधिकारियों एवं कार्मिकों को मतदाता शपथ भी दिलाई।